scriptइंटकवेल के पास प्रतिबंधित क्षेत्र का बोर्ड लगा रोकेंगे आवाजाही, गार्ड भी होगा तैनात | The mayor Review of intakewell | Patrika News

इंटकवेल के पास प्रतिबंधित क्षेत्र का बोर्ड लगा रोकेंगे आवाजाही, गार्ड भी होगा तैनात

locationदुर्गPublished: Jan 23, 2019 12:01:49 am

Submitted by:

Naresh Verma

नगर निगम के 24 एमएलडी फिल्टर प्लांट में जहरीली क्लोरीन गैस रिसाव की घटना के बाद महापौर चंद्रिका चंद्राकर शिवनाथ इंटकवेल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर ने पानी सप्लाई के सिस्टम के साथ सुरक्षा उपायों की जानकारी ली।

patrika

इंटकवेल के पास प्रतिबंधित क्षेत्र का बोर्ड लगा रोकेंगे आवाजाही, गार्ड भी होगा तैनात

दुर्ग. नगर निगम के 24 एमएलडी फिल्टर प्लांट में जहरीली क्लोरीन गैस रिसाव की घटना के बाद महापौर चंद्रिका चंद्राकर शिवनाथ इंटकवेल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर ने पानी सप्लाई के सिस्टम के साथ सुरक्षा उपायों की जानकारी ली। महापौर ने इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से प्रतिबंधित क्षेत्र का बोर्ड लगाकर इंटकवेल के आसपास आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने के निर्देश दिए। महापौर ने कहा कि इंटकवेल की सुरक्षा में चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे मामलों में संबंधितों की जिम्मेदारी तय कर सीधी कार्रवाई की जाएगी।
लापरवाह कर्मचारी को ड्यूटी से अलग रखने दिए निर्देश
महापौर ने इंटेकवेल और पंप हाउस का जायजा लिया। उन्होंने यहां के अधिकारी व कर्मचारियों को कार्य के प्रति संवेदनशील रहने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी मोटर पंपों, इलेक्ट्रिक पेनल, पाइप लाइन व रॉवाटर की सप्लाई की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने पंप हाउस में शिफ्टवार कर्मचारियों की ड्यूटी की भी जानकारी ली और कहा कि लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को ड्यूटी से अलग रखा जाएगा। शिवनाथ नदी एनीकेट व विद्युत ट्रांसफार्मर कर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी फिल्टर प्लांट की घटना को सबक के रूप में ले और गंभीरता से जिम्मेदारी का निर्वहन करें। काम में लापरवाही पाए जाने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।
नगरीय प्रशासन मंत्री खुद करेंगे फिल्टर प्लांट की जांच
नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया जल्द दुर्ग आएंगे और 24 एमएलडी फिल्टर प्लांट की जांच करेंगे। विधायक अरुण वोरा की शिकायत पर मंत्री ने उन्होंने इसका भरोसा दिलाया। वोरा ने बताया कि मंत्री से दो से तीन दिन में दुर्ग आने की बात कही है। ज्ञात हो कि गुरुवार को नगर निगम के 24 एमएलडी फिल्टर प्लांट में जहरीली क्लोरीन गैस का रिसाव हो गया था। इससे निगम के 2 कर्मी सहित 8 लोग प्रभावित हो गए थे। विधायक अरुण वोरा ने मंगलवार को दूरभाष में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से शिकायत कर जांच कराने की मांग की। इस पर नगरीय प्रशासन मंत्री ने खुद आकर प्लांट देखने की बात कही। विधायक ने अमृत मिशन के कामों का सुपरविजन कर रही थर्ड पार्टी पीइ ग्लोबल लिमिटेड दिल्ली की भी शिकायत की। उन्होंने बताया कि मॉनिटरिंग में लापरवाही के कारण प्लांट का समय पर रेनोवेशन का काम शुरू नहीं हो पाया। वहीं क्लोरीन सप्लायर ठेकेदार ने प्लांट एरिया को डंप यार्ड बना रखा था। उन्होंने दोनों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो