scriptनान के गोदाम से भेजा चावल रास्ते में हो गया गायब, सकते में अधिकारी, मचा हड़कंप | The Public distribution system in Durg | Patrika News

नान के गोदाम से भेजा चावल रास्ते में हो गया गायब, सकते में अधिकारी, मचा हड़कंप

locationदुर्गPublished: May 16, 2019 11:02:32 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

पीडीएस के चावल में पहले राशन दुकान संचालक डंडी मारकर सीधे बाजार में खपाते थे। अब वितरण व्यवस्था में ही चावल के गायब होने का मामाला सामने आया है।

patrika

नान के गोदाम से भेजा चावल रास्ते में हो गया गायब, सकते में अधिकारी, मचा हड़कंप

दुर्ग. पीडीएस के चावल में पहले राशन दुकान संचालक डंडी मारकर सीधे बाजार में खपाते थे। अब वितरण व्यवस्था में ही चावल के गायब होने का मामाला सामने आया है। नागरिक आपूर्ति निगम (नान) से निकले चावल राशन दुकान तक नहीं पहुंचने की शिकायत पर खाद्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है। नान के गोदाम से निकला पांच क्विंटल चावल के सुपेला क्षेत्र की राशन दुकान में नहीं पहुंचा है।
राशन दुकान के लिए भेजा गया है चावल
घटना 8 मई की है। राशन दुकान संचालक (आइडी नंबर 4012) के संचालक ने शिकायत की है कि उसे इस माह का केवल गेहूं आवंटित किया गया है। चांवल नहीं दिया गया है। शिकायत की जांच में खुलासा हुआ कि नान से चावल व गेहूं दोनों आवंटित किया गया है। परिवहनकर्ता हरदीप सिंह द्वारा पावती भी जमा कराया जा रहा है।
विभाग ने खंगाले सीसी टीवी फुटेज
राशन दुकान से कुछ ही दूरी पर सीसी टीवी कैमरा लगा हुआ है। विभाग के अधिकारियों ने फुटेज को खगालना शुरू किए। इस दौरान खुलासा हुआ कि राशन दुकान में केवल गेहूं का बोरा उतरते दिखाई दे रहा है।
परिवहन ठेकेदार व कर्मचारियों का दर्ज किया जाएगा बयान
खाद्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में वे नान, परिवहन ठेकेदार और परिवहन कार्य में लगे वाहन चालक व परिचालक समेत हमलों का बयान दर्ज करेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। खाद्य नियंत्रक दुर्ग भूपेेंद्र मिश्रा ने बताया कि मामले में जांच चल रही है। यह बात सच है कि नान से चावल निकला है पर राशन दुकान में दिया नहीं गया है। जांच पूरी होने के बाद जो दोषी होगा उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो