रिटायर्ड अधिकारी के घर 11 लाख 50 हजार की चोरी, तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी के पैसे से युवक ने गणेश पंडाल लगाया डीजे

पुलिस ने बताया कि आरोपी शंकर ने चोरी के पैसे से अपने घर में सीसीटीवी कैमरा लगा लिया था। इसके अलावा गणेश पंडाल में डीजे की व्यवस्था भी कराया था। जिससे उसके पाप धुल जाए।

By: Dakshi Sahu

Updated: 11 Sep 2021, 01:04 PM IST

भिलाई. दुर्ग साकेत नगर में रहने वाले कोल इंडिया लिमिटेड से सेवानिवृत्त अधिकारी पुरुषोत्तम जयंत के घर में चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसमें चोरी के सामान खरीदने वाले ज्वेलर्स को भी पुलिस रायपुर से गिरफ्तार कर लाई। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 235 ग्राम सोने के जेवरात और चांदी के जेवर समेत अन्य सामान बरामद किया।

आरोपियों को घेराबंदी करके पकड़ा
दुर्ग सीएसपी कौशलेन्द्र देव पटेल ने पत्रवार्ता में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 2 वर्ष पूर्व पुरुषोत्तम जयंत की पत्नी का देहांत हो गया। तब से वह घर पर अकेले रहते थे। सेक्टर-2 छोटे भाई के यहां गए थे। वहां से रात 11 बजे घर पहुंचे। देखा तो घर में चोरी हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना स्तर पर टीम गठित की गई। इस बीच आरोपी कातुलबोर्ड निवासी शंकर नाथ उर्फ बिट्टू (21 वर्ष) और सिंधिया नगर निवासी आकाश यादव उर्फ गोल्डी (21 वर्ष) को अग्रसेन चौक में घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में साकेत कालोनी के सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करना स्वीकार किया। चोरी के जेवरात को रायपुर गोलबाजार निवासी करन पाटिल (25 वर्ष) की दुकान में बेचना स्वीकार किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर करन पाटिल को गिरफ्तार कर चोरी के जेवर को बरामद किया। जिसमें सोने एवं चांदी के जेवरात, मोबाइल, घड़ी, चिल्हर पैसा मिलाकर 11 लाख 50 हजार की मसरुका को बरामद किया।

चोरी के पैसे से घर में लगवा दिया था सीसीटीवी कैमरा
पुलिस ने बताया कि आरोपी शंकर ने चोरी के पैसे से अपने घर में सीसीटीवी कैमरा लगा लिया था। इसके अलावा गणेश पंडाल में डीजे की व्यवस्था भी कराया था। जिससे उसके पाप धुल जाए। लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बीएसपी सेवानिवृत्त अफसर के सूने मकान में 8 लाख की चोरी, परिवार सहित गए थे राजनांदगांव
बीएसपी रिटायर्ड अफसर नासकेतु चौधरी के सूने मकान में चोरी हो गई। चोर हथौड़ा से ताला तोड़कर घर में घुसे। आलमारी के लॉकर को तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए। शिकायत पर पुलिस ने धारा 380, 457 के तहत अपराध दर्ज किया है। उतई पुलिस ने बताया कि 6 सितम्बर को ग्राम चंद्रनगर उमरपोटी निवासी बीएसपी के वित्त विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारी नासकेतु चौधरी घर में ताला लगाकर परिवार सहित राजनांदगांव गया था। 8 सिंतबर को घर पहुंचा। तब चोरी का पता चला। सोने चांदी के जेवरात समेत करीब 8 लाख की चोरी हुई है। पुलिस जांच कर रही है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned