scriptदुर्ग जिले में सिर्फ 20 दिन में 16 से बढ़कर 18 हजार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, कई अस्पतालों का ICU हुआ फुल | Two people died from Corona in Durg district, 102 new patients found | Patrika News

दुर्ग जिले में सिर्फ 20 दिन में 16 से बढ़कर 18 हजार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, कई अस्पतालों का ICU हुआ फुल

locationदुर्गPublished: Nov 23, 2020 05:25:04 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग जिले में 22 दिनों के भीतर कोरोना संक्रमितों की संख्या 16,000 से बढ़कर 18,000 से अधिक हो गई है। रविवार को जिले में कोविड-19 के 102 नए केस मिले हैं।

दुर्ग जिले में सिर्फ 20 दिन में 16 से बढ़कर 18 हजार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, कई अस्पतालों का ICU हुआ फुल

दुर्ग जिले में सिर्फ 20 दिन में 16 से बढ़कर 18 हजार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, कई अस्पतालों का ICU हुआ फुल

भिलाई. दुर्ग जिले में 22 दिनों के भीतर कोरोना संक्रमितों की संख्या 16,000 से बढ़कर 18,000 से अधिक हो गई है। रविवार को जिले में कोविड-19 के 102 नए केस मिले हैं। वहीं दो लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है। जिले में 1 नवंबर को कोरोना संक्रमितों की संख्या 44 थी जो अब फिर बढ़कर तीन अंकों में चली गई है। त्योहार से पहले जिस तरह से मार्केट में लोग मास्क और दो गज की दूरी के नियमों की अनदेखी कर रहे थे उसका असर अब दिख रहा है। संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है तब भी लोग बिना मास्क के ही घर से निकल रहे हैं।
यहां भी 26 से बढ़कर हो गए 47 मरीज
कोविड केयर सेंटर शंकराचार्य अस्पताल, जुनवानी में त्योहार के समय कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 थी। अब वहां दाखिल मरीजों की संख्या बढ़कर 47 से आगे निकल रही है। होम आइसोलेशन के मरीजों की तबीयत बिगडऩे पर भी इन्हें अस्पतालों में लाया जा रहा है। ग्राम झीट के कोविड केयर सेंटर में भी कुछ मरीज दाखिल हैं।
पांच गुना बढ़ गए मरीज
भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर-9 अस्पताल में दिवाली के आसपास मरीजों की संख्या घटकर 10 के आसपास रह गई थी। पिछले कुछ दिनों में यहां कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर पांच गुना से अधिक हो गई। आईसीयू में भी बेड फुल हो गए हैं। एक बार फिर अस्पताल में कोरोना वायरस की जांच कराने लंबी कतार देखने को मिल रही है।
प्रथम तल का वार्ड हुआ पैक
सेक्टर-9 अस्पताल में कोविड केयर सेंटर के प्रथम तल के वार्ड में एक भी बेड खाली नहीं है। इसके साइड कमरे में भी मरीजों को रखा गया है। इसके बाद दूसरे तल में भी करीब 50 फीसदी बेड भर गए हैं। वहां भी साइड रूम खाली नहीं है। इससे साफ है कि कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। वहीं सेक्टर-9 अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए आईसीयू अलग से बना हुआ है, वहां भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बड़ों के साथ-साथ बच्चों का भी यहां आईसीयू है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो