scriptराशन कार्ड ड्यूटी में लापरवाही करने वाले दो कर्मी निलंबित, कमिश्नर के आदेश को ले लिया था हल्के में | Two personnel who have been negligent in ration card duty suspended | Patrika News

राशन कार्ड ड्यूटी में लापरवाही करने वाले दो कर्मी निलंबित, कमिश्नर के आदेश को ले लिया था हल्के में

locationदुर्गPublished: Sep 13, 2019 04:49:26 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

राशन कार्ड के लिए फार्म वितरण में लापरवाही बरतने पर निगम कमिश्रर इंद्रजीत बर्मन ने दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

राशन कार्ड ड्यूटी में लापरवाही करने वाले दो कर्मी निलंबित, कमिश्नर के आदेश को ले लिया था हल्के में

राशन कार्ड ड्यूटी में लापरवाही करने वाले दो कर्मी निलंबित, कमिश्नर के आदेश को ले लिया था हल्के में

दुर्ग. राशन कार्ड (Ration card in CG)के लिए फार्म वितरण में लापरवाही बरतने पर निगम कमिश्रर इंद्रजीत बर्मन ने दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित कर्मचारी सहायक राजस्व निरीक्षक रामखिलावन चंद्राकर व भृत्य चंद्रभागा टेम्भुर ने निगम कमिश्नर का आदेश लेकर भी ड्यूटी स्थल पर नहीं पहुंचे। दोनों कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग में अटैच किया गया है।
Read more: काम में लापरवाही बरतने वाले बिजली कंपनी के चार असिस्टेंट इंजीनियर को ईडी ने थमाया नोटिस

सहायक राजस्व निरीक्षक रामखिलावन व भृत्य चंद्रभागा की ड्यूटी 12 सितंबर को दीपक नगर स्कूल में लगाई गई थी। इसकी सूचना कर्मचारियों को 9 सितंबर को दे दी गई थी। इसके बाद भी दोनों कर्मचारी ड्यूटी स्थल पर हाजिर नहीं हुए। इससे फार्म वितरणकार्य प्रभावित रहा। यह काम पर लापरवाही व उच्च अधिकारी के आदेशों की अवहेलना की श्रेणी में आता है। इस पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा 1966 के नियम 9 (1) की शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए दोनों को निलंबित किया गया है। दोनों कर्मियों को बिना पूर्व अनुमति मुख्यालय नहीं छोडऩे के निर्देश भी दिए गए हैं।
दोनों ड्यूटी स्थल पर हाजिर नहीं हुए
निगम कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने बताया कि शासन के निर्देश के मुताबिक राशन कार्डों का वितरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना है। इसके लिए शासन द्वारा बकायदा समय सारणी जारी की गई है। इसी आधार पर सहायक राजस्व निरीक्षक रामखिलावन व भृत्य चंद्रभागा की ड्यूटी 12 सितंबर को दीपक नगर स्कूल में लगाई गई थी। इसकी सूचना कर्मचारियों को 9 सितंबर को दे दी गई थी। इसके बाद भी दोनों कर्मचारी ड्यूटी स्थल पर हाजिर नहीं हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो