scriptकोरोना पीडि़तों की सहायता के लिए फोन घनघनाने लगे तो जनप्रतिनिधि पहुंचे थाने, किसी ने फर्जी मैसेज कर दिया है वायरल | Viral message for help of corona patients in the durg district | Patrika News

कोरोना पीडि़तों की सहायता के लिए फोन घनघनाने लगे तो जनप्रतिनिधि पहुंचे थाने, किसी ने फर्जी मैसेज कर दिया है वायरल

locationदुर्गPublished: Apr 14, 2021 01:38:03 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Corona पीडि़तों को सहायता उपलब्ध कराने की एक फर्जी अपील की पुलिस में शिकायत की गई है। जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर पुलिस मामले को जांच में लिया है।

कोरोना पीडि़तों की सहायता के लिए फोन घनघनाने लगे तो जनप्रतिनिधि पहुंचे थाने, किसी ने फर्जी मैसेज कर दिया है वायरल

कोरोना पीडि़तों की सहायता के लिए फोन घनघनाने लगे तो जनप्रतिनिधि पहुंचे थाने, किसी ने फर्जी मैसेज कर दिया है वायरल

दुर्ग. covid -19 पीडि़तों को सहायता उपलब्ध कराने की एक फर्जी अपील की पुलिस में शिकायत की गई है। जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर पुलिस मामले को जांच में लिया है। दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि कई वाट्सअप ग्रुप में एक अपील जारी की गई है। जिसमें दुर्ग के विधायक, महापौर, निगम सभापति, नेता प्रतिपक्ष सहित सत्तापक्ष और विपक्ष के कई जनप्रतिनिधियों के मोबाइल नंबर दिए गए हैं। अपील में कहा गया है कि कोरोना टेस्ट कराने, RTPCR की घर पहुंच सेवा, होम आइसेलेशन की जानकारी, वेंटिलेटर की व्यवस्था, हास्पिटल में बेड या आक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था सहित एंबुलेंस या शव वाहन की व्यवस्था के अलावा भोजन, दवा, रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत होने पर दिए गए नंबरों पर संपर्क करें। ये सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।
Read more: लॉकडाउन बढ़ाने से टूटा व्यापारियों का सब्र, कलेक्टर से कहा, दूध, फल-सब्जी, दवाइयां नहीं मिलने से परेशानी में लोग …..

जनप्रतिनिधियों के नम्बर पर घनघनाने लगे फोन
वाट्सऐप पर जारी जनप्रतिनिधियों के मोबाइल नम्बर पर इस महामारी से जूझ रहे जरुरत मंद फोन करने लगे। रायपुर बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, धमतरी समेत आस पास के जिला से लोगों का फोन घनघनाने लगा। मदद करना तो दूर हड़बड़ाते हुए जनप्रतिनिधि थाना पहुंच गए। पुलिस में शिकायत कर दी कि इस तरह से कोर्ई भी अपील उनके द्वारा नहीं की गई है। अब पुलिस यह पता करने में जुट गई है कि आखिर जनप्रतिनिधियों के मोबाइल नम्बर को वाट्सऐप पर वारयल कर झूठी अपील डाला दिया है। विवेक शुक्ला, सीएसपी दुर्ग ने बताया कि मामले में जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की है। उसकी जांच की जा रही है कि इस महामारी के दौर में किसी प्रकार की अफवाह फैलाना अपराध की श्रेणी में आता है। कोरोना जैसी वैश्विक महामरी में लोग गलत जानकारी देकर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे है। ऐसी फर्जी अपील वायरल करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी।
एसपी ने किया जिले की सीमाओं का निरीक्षण
Durg police अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने जिले के ग्रामीण सरहदी सीमाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे कोविड गाइडलाइन का पालन कराने की जरुरत है। आवश्यकता पडऩे पर थाना प्रभारी सख्ती बरते। हिदायत दी है कि दूसरे जिला से किसी को प्रवेश न दिया जाए। एएसपी प्रशात कुमार ठाकुर, ग्रामीण एएसपी प्रज्ञा मेश्राम के साथ करीब 150 किलोमीटर तक फ्लैग मार्च किया। नंदिनी, धमधा और बोरी थाना क्षेत्रों में बनाए गए 9 चेक पोस्ट और आस पास के गांव में पहुंच कर फ्लैग मार्च किया। करीब 150 किलोमीटर तक भ्रमण किया। गांव के लोग पुलिस वाहनों के सायरन की आवाज सूनकर इधर उधार भागने लगे। एसपी ने ग्रामीणों से घर पर रहने की अपील की। ग्राम पंचायत के लोगों को घर पर रहने जब माइक के माध्यम से एलाउंस के काफिला देख लोग घर से बाहर निकल पड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो