scriptजिला पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच उपचुनाव के लिए रविवार सुबह से मतदान, शाम को गणना, परिणाम 27 को | Voting from Sunday morning for sarpanch and panch bye election | Patrika News
दुर्ग

जिला पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच उपचुनाव के लिए रविवार सुबह से मतदान, शाम को गणना, परिणाम 27 को

पाटन के जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक- 12 के सदस्य समेत 2 सरपंच और 5 पंच के रिक्त पदों पर चुनाव के लिए रविवार को मतदान कराया जाएगा।

दुर्गJun 24, 2018 / 12:01 am

Satya Narayan Shukla

Sub election

जिला पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच उपचुनाव के लिए रविवार सुबह से मतदान, शाम को गणना, परिणाम 27 को

दुर्ग. पाटन के जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक- 12 के सदस्य समेत 2 सरपंच और 5 पंच के रिक्त पदों पर चुनाव के लिए रविवार को मतदान कराया जाएगा। मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगा। मतदान के तत्काल बाद मतों की गणना भी की जाएगी। मतदान के लिए शनिवार को ब्लॉक मुख्यालयों से दल रवाना किए गए। सभी दल मतदान केंद्रों में पहुंचकर तैयारी कर चुके हैं।
निर्वाचित प्रतिनिधियों की मृत्यु, इस्तीफा व अन्य कारणों से पद रिक्त

पाटन के जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 12 के निर्वाचित सदस्य संतोष साहू ने सितंबर 2017 को आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद से यह पद रिक्त है। इसके अलावा सरपंच के 5 और पंच के 23 पद निर्वाचित प्रतिनिधियों की मृत्यु, इस्तीफा व अन्य कारणों से रिक्त हैं। इन पदों पर चुनाव के लिए नामांकन मंगाए गए थे, लेकिन सरपंच के लिए केवल तेलीगुंडरा में 2 और महकाखुर्द में 3 नामांकन आएं हैं। वहीं पंच पद के लिए पाटन के पतोरा में 3 दुर्ग के निकुम व कुथरेल व घुघसीडीह में 2-2 और जेवरा में 3 नामांकन आए। जहां रविवार को मतदान कराया जाएगा। शेष जगहों पर या तो नामांकन नहीं आए अथवा निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है।
रवेली, खर्रा, सगनी सरपंच पद फिर रहेगा खाली
आरक्षित वर्ग के प्रत्याशी नहीं मिलने की वजह से तीन ग्राम पंचायतों के सरपंच पद इस बार भी खाली रह जाएंगे। ग्राम पंचायत रवेलीडीह में एक मात्र नामांकन आया वह भी आपत्ति के बाद खारिज हो गया, जबकि मुख्य चुनाव से खाली चल रहे खर्रा व सगनी ग्राम पंचायत में एक बार फिर कोई भी प्रत्याशी सामने नहीं आया।
18 पंचों के निर्विरोध निर्वाचन तय
इसी तरह पंचायतों में पंच के 23 रिक्त पदों में से 18 में इस बार निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है। यहां केवल एक-एक नामांकन दाखिल कराए गए हैं। पाटन के पतोरा में 3 दुर्ग के निकुम व कुथरेल व घुघसीडीह में 2-2 और जेवरा में 3 नामांकन दाखिल किएगएहैं। जहां रविवार को मतदान कराया जाएगा।
यहां होंगे चुनाव
जिला पंचायत सदस्य – क्षेत्र क्रमांक-12 पाटन अपिव मुक्त
यहां मतदान – केसरा, भनसुली, जरवाय, बोरेन्दा, कौही, असोगा, रानीतराई, डिडगा, औसर, करेला, बीजाभाठा, भरर, जामगांव आर, भुनसुली आर, नवागांव, टेमरी, बोरवाय, धमना, खोला, गातापार, बटरेल, अरमरीखुर्द, किकिरमेटा, आगेसरा, बेल्हारी, अकतई, सुरपा, चुलगहन, निपानी, ओदरागहन।
सरपंच
पाटन – तेलीगुंडरा अपिव महिला, महकाखुर्द अपिव महिला
पंच
दुर्ग ब्लॉक -निकुम वार्ड -16 अपिव मुक्त, कुथरेल वार्ड-9 अना मुक्त,जेवरा वार्ड-1 अपिव मुक्त, घुघसीडीह वार्ड-9 अना मुक्त।
पाटन ब्लॉक-पतोरा वार्ड-1 अना मुक्त।
कब क्या होगा
24 जून -सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान।
24 जून – मतगणना, मतदान के बाद।
27 जून – परिणाम की घोषणा ब्लॉक मुख्यालयों में।

Home / Durg / जिला पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच उपचुनाव के लिए रविवार सुबह से मतदान, शाम को गणना, परिणाम 27 को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो