तीज मनाने आई मायके फिर दुधमुंही बच्ची के साथ नदी में लगा दी छलांग, खुद को पहुंच गई किनारे पर लेकिन मासूम की...

तीज मनाने आई मायके फिर दुधमुंही बच्ची के साथ नदी में लगा दी छलांग, खुद को पहुंच गई किनारे पर लेकिन मासूम की...

Satyanarayan Shukla | Publish: Sep, 12 2018 11:01:56 PM (IST) | Updated: Sep, 13 2018 11:12:18 AM (IST) Durg, Chhattisgarh, India

तीजा मनाने हंसी खुसी आईं महिला ने मासूम बच्ची के साथ शिवनाथ नदी में छलांग लगा दी। महिला तो बच गई किंतु मासूम अब-तक लापता है।

दुर्ग. तीजा मनाने हंसी खुसी आईं महिला ने मासूम बच्ची के साथ शिवनाथ नदी में छलांग लगा दी। महिला तो बच गई किंतु मासूम अब-तक लापता है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मासूम की मौत हो चुकी होगी?

पिता के घर भटगांव आई ग्राम मनगटा निवासी गौरी विश्वकर्मा पति गंगा (24 वर्ष) अपने एक साल की दुधमुंही बच्ची के साथ शिवनाथ में छलाग लगा दी। बुधवार की दोपहर लगभग दो बजे ग्राम चिखली में हुई इस घटना में महिला तैरकर किनारे तक आ पहुंची। वहीं मासूम लापता है इससे नदी में बहने का अनुमान लगाया जा रहा है। जेवरा पुलिस ने बच्ची के गुम होने की सूचना दर्जकर मामले की जांच कर रही है।

गौरी की गोद में एक साल की मासूम बच्ची भी थी
जानकारी के अनुसार गौरी ग्राम भटगांव से चिखली पहुंची और पुल पर खड़े होकर मासूम के साथ शिवनाथ नदी में लगा छलांग दी। नदी तट पर खड़े ग्रामीणों की नजर पड़ते ही 112 डायल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस के घटनास्थल पहुंचते तक गौरी तैरते हुए नदी तट तक आ पहुंची थी।

suicide

पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि गौरी की गोद में एक साल की मासूम बच्ची भी थी। पुलिस ने नगर सैनिक की रेसक्यू टीम को बुलाकर मासूम की तलाश की। चार घंटे की खोजबीन के बाद भी मासूम का पता नहीं चलने पर टीम वापस लौट गई। मासूम की तलाश गुरुवार की सुबह नए सिरे से की जाएगी।

सहेली से मुलाकात करने निकली थी
गौरी का विवाह दो वर्ष पहले राजमिस्त्री गंगा के साथ हुआ था। गुरुवार को वह तीज पर्व मनाने भाई के साथ ग्राम भटगांव पहुंची थी। पिता अनुज विश्वकर्मा का कहना है कि इस दौरान वह सामान्य थी। दोपहर लगभग 12 बजे यह कहते हुए घर से निकली कि सहेली से मुलाकात करने जा रही हूं। चिखली कैसे पहुंची यह परिवार वालों को भी नहीं मालूम।

यह बताया कारण
मासूम बच्ची के नहीं मिलने और अंधेरा होने पर पुलिस पूछताछ के लिए गौरी को पुलिस चौकी ले आई। महिला का कहना है कि वह संयुक्त परिवार में पति के साथ रहती है। शादी से पहले मायके में घर का काम करती थी। ससुराल पहुंचने पर वहां भी काम करना पड़ रहा है। वह सास ससुर से अलग रहना चाहती है। उसकी बातों को पति हमेशा नजरअंदाज करता है। इसी बातों को लेकर वह परेशान रहती है। इसलिए आत्मघाती कदम उठाया।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned