scriptजहर सेवन से युवती की तबीयत बिगड़ी, कोविड जांच में पॉजिविट आने पर भेज दिया कोरोना अस्पताल, चंद घंटे में मौत | Woman reached hospital after consuming poison in the Durg | Patrika News

जहर सेवन से युवती की तबीयत बिगड़ी, कोविड जांच में पॉजिविट आने पर भेज दिया कोरोना अस्पताल, चंद घंटे में मौत

locationदुर्गPublished: Jan 11, 2021 11:01:58 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

हॉस्पिटल मेमों में जहर सेवन से मौत की बात की गई है। मर्ग कायम कर शव को जिला अस्पताल के मरच्यूरी में रखा गया है। आरपीटीसीआर रिपोर्ट आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।

जहर सेवन से युवती की तबीयत बिगड़ी, कोविड जांच में पॉजिविट आने पर भेज दिया कोरोना अस्पताल, चंद घंटे में मौत

जहर सेवन से युवती की तबीयत बिगड़ी, कोविड जांच में पॉजिविट आने पर भेज दिया कोरोना अस्पताल, चंद घंटे में मौत

भिलाई. बांसपारा दुर्ग में रहने वाली 22 साल की युवती की कोरोना केयर सेंटर में मौत हो गई। शनिवार की रात उसकी मां युवती को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां रूटीन में उसकी कोविड-19 एंटीजन टेस्ट किया गया। इस दौरान युवती की मां ने चिकित्सकों को बताया कि जहर सेवन से बेटी की तबीयत बिगड़ी है। कुछ ही समय में युवती की हालत धीरे-धीरे खराब होती जा रही थी, तब तक जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव आ गई। जिला अस्पताल से युवती को सीधे शंकरा कोरोना केयर अस्पताल, जुनवानी भेज दिया गया। जहां रविवार अल सुबह उसकी मौत हो गई। अब शव को मरच्यूरी में रख दिया गया है, आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने के बाद पोस्टमार्टम व अंतिम संस्कार किया जाएगा।
रखा गया एनआईवी मास्क पर
शंकरा कोविड केयर सेंटर जुनवानी में जब युवती को एंबुलेंस से लेकर पहुंचे तब उसकी हालत बहुत खराब हो चुकी थी। चिकित्सकों ने उसे पहले एनआइवी मास्क पर रखा। इसके बाद भी सुबह करीब 7 बजे उसने दम तोड़ दिया। चिकित्सकों ने परिवार से जब पूरी जानकारी ली, तब परिजनों ने बताया कि जहर सेवन से तबीयत बिगड़ी थी। तब अस्पताल से मेमो में फूड पॉइजन लिखकर शव के साथ भेजा गया।
युवती की उपचार के बीच मौत
दुर्ग कोतवाली टीआई राजेश बागड़े ने बताया कि घटना रविवार सुबह 9 बजे शंकराचार्य हॉस्पिटल की है। शनिवार शाम को बांसपारा निवासी कौशल्या साहू के हाथ पैर में दर्द होने लगा। परिजनों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां रेपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आया। डॉक्टरों ने कोरोना उपचार के लिए शंकराचार्य हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। जहां कौशल्या का उपचार चला। रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। हॉस्पिटल मेमों में जहर सेवन से मौत की बात की गई है। मर्ग कायम कर शव को जिला अस्पताल के मरच्यूरी में रखा गया है। आरपीटीसीआर रिपोर्ट आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।
उठ रहे सवाल
फूड पॉइजनिंग के मामले में जिला अस्पताल के चिकित्सकों के द्वारा युवती को बिना उपचार के एंबुलेंस से कोविड अस्पताल में भेजने से कई सवाल उठ गए हैं। युवती की मां ने कहना है कि कोविड अस्पताल में कोरोना का उपचार किया गया, तब तक जहर पूरे शरीर में फैल गया। डॉ. अनिल शुक्ला, प्रभारी, शंकरा कोविड केयर अस्पताल, जुनवानी ने बताया कि मृतका की मां ने बताया कि फूड पॉइजन से उसकी तबीयत बिगड़ी है। परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कोविड केयर हॉस्पिटल, जुनवानी भेजा गया। यहां उसकी हालत देखकर एनआईवी मास्क में रखा गया जहां अल सुबह करीब 7 बजे उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो