धर्मांतरण पर फूटा युवाओं का गुस्सा, पैदल मार्च करके कलेक्टोरेट घेरा, इसाई मिशनरियों पर लगाए गंभीर आरोप

Religious conversion: हिंदू युवा मंच के पदाधिकारियों ने ईसाई मिशनरियों पर रूपए का प्रलोभन देकर हिंदू धर्म के लोगों का धर्मांतरण करवाए जाने का आरोप लगाया।

By: Dakshi Sahu

Updated: 14 Sep 2021, 05:18 PM IST

दुर्ग. प्रदेश में बढ़ रहे धर्मांतरण के मामलों को लेकर हिंदू युवा मंच ने यहां आक्रोश मार्च निकालकर सोमवार को कलेक्टोरेट का घेराव किया। मंच के कार्यकर्ताओं ने अग्रसेन चौक से कलेक्टोरेट पैदल मार्च किया और कलेक्टोरेट का घेराव किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने धर्मांतरण विरोधी पोस्टर के साथ जमकर नारेबाजी भी की। हिंदू युवा मंच के पदाधिकारियों ने ईसाई मिशनरियों पर रूपए का प्रलोभन देकर हिंदू धर्म के लोगों का धर्मांतरण करवाए जाने का आरोप लगाया।

पुलिस ने की प्रदर्शनकारियों को रोकने घेराबंदी
आक्रोश मार्च हिंदू युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष श्रीकुमार नायर, प्रदेश संयोजक गोविंदराज नायडू, प्रदेश महामंत्री राजेश शर्मा, पार्षद अरुण सिंह के नेतृत्व में निकाला गया। प्रदर्शनकारियों की भीड़ के मद्देनजर पुलिस ने कलेक्टोरेट परिसर के आसपास सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए थे। प्रदर्शनकारी ज्ञापन सौंपने कलेक्टोरेट जाना चाहते थे, लेकिन मौके पर तैनात सुरक्षा बलों ने उन्हें बाहर ही रोक लिया। यहां हिंदू युवा मंच के प्रतिनिधि मंडल द्वारा डिप्टी कलेक्टर जागेश्वर कौशल को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिला योजना समिति के सदस्य व पार्षद अरुण सिंह ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है धर्मांतरण के मामले तेजी से बढऩे लगे है।

रुपए देकर करवा रहे धर्मांतरण
हिन्दू युवा मंच के कार्यक्रम प्रभारी मंगल सिंह राजपूत ने कहा कि प्रदेश में ईसाई मशीनरी द्वारा हिंदुओं को प्रलोभन देकर धर्मान्तरण कराए जाने की शिकायत हिन्दू युवा मंच को विगत दिनों से मिल रही थी। प्रदर्शन में मंच के सुनील वाहने, राजा देवांगन, अमित पुरोहित, दीपक राजपूत, हितेंद्र राजपूत, राकेश तिवारी, शिवम सिंह, राहुल जैन, सुरेश साहू, गोपाल यादव, हरि गजबेडा, शुभम सहारे, राज देवकर, अमिताभ वर्मा, उमेश साहू, निशांत ठाकुर, दिनेश मिश्रा, अर्पित बरनवाल, गजेंद्र साहू, राज गुप्ता, बलराम पांडेय, नीरज देवांगन, बंटी पारिकर, शिवांश वैष्णव, राज वैष्णव, शिबु सोनी, सुशील असाटी, शिवम मिश्रा, महेश मुजारे, राजू यादव, शीतल सागरवंशी, गणेश साहू शामिल थे।
------------

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned