बॉलीवुड की ये 10 खूबसूरत एक्ट्रेस,फिल्मों में नहीं बिखेर सकीं अपना जलवा..

बॉलीवुड की ये 10 खूबसूरत एक्ट्रेस,फिल्मों में नहीं बिखेर सकीं अपना जलवा..

Pratibha Tripathi | Publish: Oct, 05 2019 04:21:59 PM (IST) | Updated: Oct, 05 2019 04:22:45 PM (IST) दस का दम

  • सेलिना जेटली ने जीता साल 2001 में मिस फेमिना इंडिया का ताज
  • यामी गौतम अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म 'विकी डोनर' से की

नई दिल्ली। बॉलीबुड में किस्मत अजमाने का प्रयास हर कोई इंसान करता है लेकिन सफलता हर किसी को मिले ये जरूरी नही है। ऐसे ही बॉलीवुड कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी है जिन्होने सुदरता के मामले में भले ही अपनी खास पहचान बनाई हो पर फिल्मों में काम रने के बाद उन्हें ज्यादा सफलता हासिल नही हो पाई है जिसके चलते कुछ तो बॉलीवुड फिल्मों से गायब ही हो गई, तो कुछ अभी भी अपनी किस्मत यहां आजमा रही हैं। लेकिन इसके बाद भी शायद कहीं न कहीं उनका लक उनके साथ नहीं था। तो आइए मिलते हैं ऐसी ही 10 हीरोइनों से, जिन्होंने अभिनय को अपना करियर को बनाया, लेकिन बॉलीवुड में अपना जलवा नही दिखा पाई।
आयशा टाकिया
फिल्म इंडस्ट्री में खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक आयशा टाकिया ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'टारजन द वंडर कार'की थी।

ameesha-patel-.jpeg

अमीषा पटेल
अमीषा पटेल उन अभिनेत्रियों में से एक है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक सुपरहिट फिल्म से की थी। अमीषा ने साल 2000 में आई फिल्म 'कहो न प्यार है' से फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। इस फिल्म के हिट होने के बाद साल 2001 में उनकी फिल्म 'गदर' ने सच में गदर मचा दी थी। इसके बावजूद उन्हें आगे उतनी सफलता नही मिल पाई,जो पहली सुपरहिट फिल्म देने के बाद आमतौर पर एक एक्ट्रेस को मिल जाती है।

सेलिना जेटली
साल 2001 की मिस फेमिना इंडिया का ताज जीत सेलिना जेटली भले ही अपनी सुंदरते से लोगों के दिल में अंदर जगह बना ली हो पर हिंदी सिनेमा में आने के बाद वो इस फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह नही बना पाई। उन्होंने साल 2003 में फिल्म 'जानशीन' से अपने करियर की शुरूआत की थी।

ईशा देओल
ईशा देओल अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं। अपने माता पिता के जितना वो अपना नाम नही जमा पाई। उन्होंने 'कोई मेरे दिल से पूछे' (2002) फिल्म से अपनी अभिनय करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली,लेकिन वक्त के साथ-साथ उनकी डिमांड भी बॉलीवुड में घटती चली गई।

jalina_disuja-1.jpeg

ईशा देओल
ईशा देओल अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं। अपने माता पिता के जितना वो अपना नाम नही जमा पाई। उन्होंने 'कोई मेरे दिल से पूछे' (2002) फिल्म से अपनी अभिनय करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली,लेकिन वक्त के साथ-साथ उनकी डिमांड भी बॉलीवुड में घटती चली गई।

मिनीषा लांबा
अभिनेत्री मिनीषा लांबा ने साल 2005 में फिल्म 'यहां' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन वो ज्यादा समय तक बॉलीवुड में अपना पैर नही जमा पाई।
जेनेलिया डीसूजा
जेनेलिया डीसूजा और रितेश देशमुख बॉलीवुड के क्यूट कपल्स में से एक हैं। जिसने वे दोनों खूबसूरत है उतनी खूबसूरत शायद उनकी किस्मत नही है। जेनेलिया ने तमिल फिल्मों से खूब सुर्खियां बटोर चुकी हैं। लेकिन बॉलीवुड में उन्हें कम ही स्टारडम मिल पाया।

shruti-hassan.jpeg

रिया सेन
बॉलीवुड की सेंसेशनल हीरोइन रिया सेन वैसे तो अभिनय में करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फ़िल्म विषकन्या में एक बाल कलाकार के रूप में की। जिसके बाद से उन्होने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। लेकिन वह बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपनी खास पहचान नही बना पाई।
श्रुति हासन
कमल हसन की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हसन की बॉलीवुड में एंट्री तो काफी धमाकेदार फिल्म 'लक' से हुई थी। लेकिन इसके बाद से बॉलीवुड में कोई खास धमाका नही कर पाईष जिसकी उम्मीद लोगों ने उनसे की थी।
सोहा अली खान
सोहा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2004 से फिल्म 'दिल मांगे मोर' से की थीष इस फिल्म में उनके अपोजिट शाहिद कपूर नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने और कई फिल्में जैसे 'रंग दे बसंती', बंगाली फिल्म 'रंग दे महल' जैसी फिल्में की। लेकिन एक सफल एक्ट्रेस बनने में वो सफल नहीं हो पाईं।

yami_gautam.jpeg

यामी गौतम
न बॉलीवुड डिवास में से एक हैं यामी गौतम जिनकी प्राकृतिक सुंदरता को कोई भी नकार नहीं सकता। फिल्‍मों में अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म 'विकी डोनर' के साथ कीष वह आज भी फिल्मों में नजर आ जाती हैं, लेकिन आज तक इनका जलवा बॉलीवुड में देखने को नहीं मिला।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned