scriptसच्चे मोती के ये 10 टोटके बदल देंगे आपकी जिंदगी, ऐसे करें इस्तेमाल | Patrika News
दस का दम

सच्चे मोती के ये 10 टोटके बदल देंगे आपकी जिंदगी, ऐसे करें इस्तेमाल

10 Photos
6 years ago
1/10

अक्सर आपने लोगों को मोती रत्न पहने देखा होगा। इसे चंद्र ग्रह का प्रतीक माना जाता है। कहते हैं कि मोती धारण करने से मन शांत होता है, लेकिन क्या आपको पता है मोती के टोटके भी इतने ही असरदार है। इससे आप सम्पत्ति हासिल करने के साथ दूसरों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

2/10

मोती को चंद्र ग्रह का रत्न माना जाता है। समुद्र में सीपियों के अंदर पाया जाने वाला सच्चा मोती बहुत प्रभावशाली होता है। अगर किसी को स्थायी सम्पत्ति हासिल करनी हो तो सात मोतियों, जिनका वजन करीब 21 कैरेट हो, इन्हें पूर्णिमा के दिन कच्चे दूध और गंगाजल से धोएं।

3/10

अब इन धुले हुए मोतियों एक सफेद रेशमी कपड़े की थैली में साबुत चावल के साथ अपनी तिजोरी या रुपए रखने के स्थान पर रख दें। अब हर पूर्णिमा को ये थैला बाहर निकालर धूप-दीप दिखाएं और दोबारा उसी स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपके पास हमेशा पैसा बना रहेगा।

4/10

मोती आकर्षण का भी कारक होता है, इसलिए अगर आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं। खासतौर पर किसी पुरुष या महिला को अपना दीवाना बनाना चाहते हैं तो मोती का उपाय करें। इसके तहत आपको चांदी के एक छोटे ताबीज में एक मोती रखना होगा।

5/10

इसके बाद इस ताबीज को अपने दाहिने हाथ में रखकर ओम कामदेवाय विद्महे, पुष्पबाणाय धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात। मंत्र का सात बार जप करें। अब इस ताबीज को अपने गले व दाहिने हाथ में बांध लें। ऐसा करने से लोग आपकी ओर खिंचने लगेंगे।mot

6/10

अगर आप बिजनेस व नौकरी में कामयाबी पाना चाहते हैं और चाहते हैं कि सब आपसे खुश रहें तो एक चांदी की छोटी डिब्बी में एक असली मोती रख लें। अब शुक्ल पक्ष को इसे अपने दाहिने जेब में रख लें। इसे हमेशा पॉकेट में रखें।

7/10

चूंकि मोती का संबंध मस्तिष्क से भी होता है इसलिए मोती की अंगूठी पहनने से चंचल मन शांत होता है। इससे दिमाग में आने वाले तरह-तरह के विचारों पर नियंत्रण लगता है। इससे आपकी एकाग्रता में भी वृद्धि होगी। आप चाहे तो 21 व 27 मोतियों का ब्रेसलेट एवं माला भी पहन सकते हैं।

8/10

अगर आप नौकरी के लिए परेशान हैं या आपका बिजनेस नहीं चल रहा है, हमेशा पैसों की कमी रहती है तो मोती का टोटका बहुत कारगर साबित होता है। धन की कमी को दूर करने के लिए अपने पूजा के स्थान पर 2 मोती लेकर एक पीले कपड़े में बांधकर रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

9/10

अगर परिवार के सदस्य बीमार रहते हैं और इलाज के बावजूद राहत नहीं मिल रही है तो पूर्णिमा के दिन थोडे चावल लेकर उस पर एक व दो मोती रखकर किसी ब्राह्मण को दान दें इससे अपकी परेशानियां दूर हो जाएंगी। ज्यादा लाभ के लिए पंडित को घर बुलाकर दान दें।

10/10

अगर जिंदगी में आप किसी ऐसी मुसीबत में फंस गए हैं जहां आप निर्णय नहीं ले पा रहे हैं और आपके सारे काम खराब हो रहे हैं तो गणेश जी को मोतियों की माला पहनाएं। अब गणपति स्त्रोत का पाठ करें। ऐसा करने से आपकी समस्या हल हो जाएगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.