लाल रंग के धागे में लपेटकर दरवाजे पर टांग दे ये चीज, खिंची चली आएंगी मां लक्ष्मी

लाल रंग के धागे में लपेटकर दरवाजे पर टांग दे ये चीज, खिंची चली आएंगी मां लक्ष्मी

Soma Roy | Publish: Dec, 09 2018 12:40:05 PM (IST) दस का दम

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ आसान से उपायों को करने से मां लक्ष्मी की आप पर कृपा होगी

नई दिल्ली। अगर आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो लाल रंग के धागे में सिक्के बांधकर कुछ खास उपाय करने से आपकी ये इच्छा पूरी हो सकती है। इससे न सिर्फ मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी बल्कि घर में सुख-शांति का भी महौल रहेगा।

1.जिन लोगों के घरों में मां लक्ष्मी नहीं टिकती हैं उन्हें अपने घर के मुख्य द्वार पर पीतल के तीन सिक्कों को लाल रंग के धागे से बांधकर टांग दें। इससे घर में देवी मां का आगगमन होता है। आप चाहे तो फेंगशुई में मिलने वाले तीन सिक्कों का भी प्रयोग कर सकते हैं।

2.सिक्के का ये उपाय शुक्रवार को किया जाना चाहिए। दरवाजे पर इन्हें टांगने से पहले इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। इसके बाद लक्ष्मी जी का कोई सिद्ध मंत्र 11, 21, 51 व 108 बार पढ़कर इसे अभिमंत्रित करें। आखिरी में इस पर लाल सिंदूर लगाकर इसे दरवाजे पर लटकाएं।

3.अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी हमेशा रुपयों से भरी रहे तो इन चाइनीज सिक्कों को अपने धन रखने के स्थान पर रखें। इसे रखने से पहले लाल कपड़ा जरूर बिछा लें। ऐसा करने से आपके पास हमेशा धन बना रहेगा।

4.अगर आपका पर्स हमेशा खाली हो जाता है तो आप अपने पर्स में पीतल के तीन सिक्कों को लाल धागे से लपेटकर रख लें। अब इन सिक्कों पर मां लक्ष्मी के माथे में लगाया गया सिंदूर लगा दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे आपका पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहेगा।

5.अगर आप किसी इंटरव्यू में या किसी खास काम से बाहर जा रहे हैं तो अपनी दाहिने पॉकेट में तांबे के तीन सिक्कों को लाल रंग के धागे से लपेटकर रख लें। इससे आपको कार्य में सफलता मिलेगी।

6.जिन लोगों को मनचाही नौकरी चाहिए या प्रतियोगी परीक्षा में सफलता चाहते हैं तो अपने कमरे के दक्षिण दिशा में चाइनीज सिक्के टांग दें। इससे आपका फोकस बढ़ेगा।

7.अगर आपके पास कभी पैसे नहीं टिकते हैं तो आप अपने पर्स में रुपए रखने से पहले उस पर एक लाल रुमाल या छोटा कपड़ा बिछा लें। अब इस पर नोट रखें। इससे आपकी जेब हमेशा रुपयों से भरी रहेगी।

8.जो लोग जीवन में आ रही बाधाओं से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो सिक्कों के साथ दो लौंग भी अपने पास रख लें। इससे नजरदोष दूर हो जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned