आधी रात के बाद इन जगहों पर भूलकर भी न जाएं नहीं तो...

आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आधी रात के बाद आपको किन जगहों पर जाने से बचना चाहिए।

By: Vineet Singh

Published: 12 Sep 2018, 02:47 PM IST

नई दिल्ली: अक्सर हम लोगों को घरों में समझाया जाता है कि रात होने के बाद घर के बाहर निकलना नहीं चाहिए। ऐसा कहा तो हर घर में जाता है लेकिन इसके पीछे क्या वजह होती है इस बारे में शायद ही कोई जानता होगा। आपको बता दें कि रात होने के बाद नकारात्मक शक्तियां अपने चरम पर आ जाती हैं ऐसे में अगर आप रात को घर से बाहर निकलते हैं तो इन शक्तियों की चपेट में आ सकते हैं। ऐसे में आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आधी रात के बाद आपको किन जगहों पर जाने से बचना चाहिए।

  1. सबसे पहले तो आपको अपनी घर पर आधी रात के बाद नहीं जाना चाहिए, छत हमारे घर से जुड़ी होती है इसके बावजूद हमें बिना किसी काम के वहां पर जाने से बचना चाहिए।
  2. अगर आपके घर या पड़ोस में कोई कुआं है तो आपको वहां आधी रात के बाद नहीं जाना चाहिए, कहते हैं रात के बाद ऐसी जगहों पर बुरी शक्तियों का वास होता है।
  3. आधी रात के बाद ऐसी किसी जगह पर नहीं जाना चाहिए जहां पर ज्यादा पेड़-पौधे लगे होते हैं। ऐसी जगहों पर भूत-प्रेत हावी रहते हैं।
  4. रात होने के बाद किसी तालाब या फिर नदी के किनारे नहीं जाना चाहिए, यहां पर भी बुरी शक्तियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं।
  5. आधी रात के बाद बुरी शक्तियां अपनी पूरी ताकत में आ जाती है ऐसे में आपको किसी कब्रिस्तान से कभी नहीं गुजरना चाहिए।
  6. आधी रात के बाद आपको शमशान से भी नहीं गुजरना चाहिए, यहां पर भी आपको कोई अतृप्त आत्मा अपनी चपेट में ले सकती है।
  7. कहते हैं मंदिर सबसे पवित्र जगह होता है लेकिन आपको आधी रात के बाद मंदिर के आस-पास से भी नहीं गुजरना चाहिए।
  8. आपको कोशिश करनी चाहिए कि रात होने के बाद आप अपने घर के पिछवाड़े में ना जाएं। यहां पर आप बुरी शक्तियों की चपेट में आ सकते हैं।
  9. आप अगर रात में कहीं जाने का मन बना रहे हैं तो उसे कैंसल कर दें क्योंकि आधी रात के बाद सफर करना बेहद खतरनाक हो सकता है।
  10. आपको रात के समय जानवरों से भी दूर रहना चाहिए क्योंकि जानवरों पर बुरी शक्तियां जल्दी हावी हो जाती हैं।
Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned