scriptबड़ी से बड़ी विपदाओं को टालता है भगवान शंकर का यह मंत्र, इन मुसीबतों का होता है अंत | benefits of reciting maha mrityunjaya mantra | Patrika News

बड़ी से बड़ी विपदाओं को टालता है भगवान शंकर का यह मंत्र, इन मुसीबतों का होता है अंत

Published: Feb 06, 2019 12:12:57 pm

भगवान शंकर के जिस प्रभावशाली मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को इतने लाभ मिलता है वह महा मृत्युंजय मंत्र है।

बड़ी से बड़ी विपदाओं को टालता है भगवान शंकर का यह मंत्र, इन मुसीबतों का होता है अंत

बड़ी से बड़ी विपदाओं को टालता है भगवान शंकर का यह मंत्र, इन मुसीबतों का होता है अंत

नई दिल्ली। भगवान शंकर देवों के देव है उन्हे प्रसन्न करने से व्यक्ति के जीवन की बड़ी से बड़ी विपदाओं का अंत होता है। भगवान शंकर के जिस प्रभावशाली मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को इतने लाभ मिलता है वह महा मृत्युंजय मंत्र है। महा मृत्युंजय मंत्र इस प्रकार से है:- ॐ त्र्यम्बक यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धन्म। उर्वारुकमिव बन्धनामृत्येर्मुक्षीय मामृतात् !! यह मंत्र इतना प्रभावशाली है कि इसके पाठ से व्यक्ति मृत्यु तक को टाल सकता है। यह मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को आरोग्य की प्राप्ति होती है और मुसीबतों का अंत होता है।

ज़मीन-जायदाद के बँटवारे के संभावना बनती नज़र आए तो इस मंत्र का जाप करें इससे सकारात्मक प्रभाव मिलेंगे। अगर किसी भी कार्य में आपको धन हानी झेलनी पड़ रही है तो ऐसे में महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करने से धन हानी पर रोक लगाई जा सकती है। नाड़ी दोष, ग्रह दोष और क्लेश को शांत करने के लिए इस मंत्र का जाप करने से आपको ज़रूर इसका लाभ प्राप्त हो सकता है। इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के मन में एकाग्रता का वास होता है और मन को विचलित करने वाली नकारात्मक शक्तियाँ हावी नहीं होती हैं। जो व्यक्ति भयंकर बीमारी से ग्रस्त हो और शारीरिक पीड़ाओ को झेल रहा हो इस मंत्र का जाप करने से उस व्यक्ति को लाभ प्राप्त होता है।
6.ज़मीन-जायदाद के बँटवारे के संभावना बनती नज़र आए तो इस मंत्र का जाप करें इससे सकारात्मक प्रभाव मिलेंगे।
7.अगर किसी भी कार्य में आपको धन हानी झेलनी पड़ रही है तो ऐसे में महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करने से धन हानी पर रोक लगाई जा सकती है।
8.नाड़ी दोष, ग्रह दोष और क्लेश को शांत करने के लिए इस मंत्र का जाप करने से आपको ज़रूर इसका लाभ प्राप्त हो सकता है।
9.इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के मन में एकाग्रता का वास होता है और मन को विचलित करने वाली नकारात्मक शक्तियाँ हावी नहीं होती हैं।
10.जो व्यक्ति भयंकर बीमारी से ग्रस्त हो और शारीरिक पीड़ाओ को झेल रहा हो इस मंत्र का जाप करने से उस व्यक्ति को लाभ प्राप्त होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो