scriptबर्थडे स्पेशल: बीच सड़क पर पकड़ लिया था गर्लफ्रेंड का हाथ, ऐसे शुुरू हुई नवाजुद्दीन की लव लाइफ | Patrika News
दस का दम

बर्थडे स्पेशल: बीच सड़क पर पकड़ लिया था गर्लफ्रेंड का हाथ, ऐसे शुुरू हुई नवाजुद्दीन की लव लाइफ

10 Photos
6 years ago
1/10

साधारण से दिखने वाले बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का एक्टिंग के मामले में कोई जवाब नहीं है। पर्सनल लाइफ में भी वो बहुत दिलचस्प हैं। स्वभाव से वे बहुत रोमांटिक है। तभी तो उन्होंने 17 साल की उम्र में अपनी पड़ोस की लड़की से इश्क फरमाया था। इतना ही नहीं नवाज ने तो सरेराह अपनी गर्लफ्रेंड का हाथ भी पकड़ लिया था। उन्होंने वहीं उससे अपनी मोहब्बत का इजहार किया था। नवाजुद्दीन से जुड़ी कुछ ऐसी ही दिलचस्प बातों के बारे में आइए जानते हैं।

2/10

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आज 45वां बर्थडे है। उनका जन्म मुजफ्फरनगर के बुधाना गांव में हुआ था। नवाज अपने आठ भाई—बहनों में सबसे बड़े हैं। उन्होंने अपना ग्रेजुएशन हरिद्वार के एक कॉलेज से किया था।

3/10

नवाजुद्दीन का जीवन भले ही संघर्षों से भरा रहा हो, लेकिन उनकी लव लाइफ बहुत दिलचस्प रही है। नवाज को इश्क 17 साल की उम्र में हुआ था। उन्होंने ये बात खुद एक इंटरव्यू में कही है। उन्होंने बताया कि उन्हें पड़ोस की एक लड़की से प्यार हो गया था। वे रोज उसका पीछा करते थे। एक दिन तो उन्होंने हिम्मत जुटाकर सरेआम उसका हाथ पकड़ लिया और कहा, 'एक दिन मैं भी टीवी पर आऊंगा, तब मुझे देखना'।

4/10

शादी के मामले में भी नवाज का जीवन बहुत उतार—चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने दो शादियां की है, लेकिन उनका निकाह तीन बार हुआ है। दरअसल उन्होंने पहले अंजली से शादी की थी, लेकिन लड़ाइ—झगड़े के चलते अंजली नवाज से दूर चली गईं थी। बाद में नवाज ने शीबा से शादी की। मगर उनका भी रिश्ता तलाक तक पहुंच गया। अब नवाजुद्दीन बहुत टूट गए थे, लेकिन उनकी लाइफ में ट्विस्ट आया और अंजली दोबारा उनकी लाइफ में वापस आना चाहतीं थी।

5/10

नवाज को डर था कि अंजली दोबारा उन्हें छोड़कर न चली जाएं। मगर ऐसा नहीं हुआ दोनों ने शादी कर ली। निकाह के वक्त अंजली को एक मुस्लिम नाम चुनने को कहा गया। तब उन्होंने अपना नाम अंजली से जैनब रख लिया, लेकिन शादी के तीन साल बाद उन्होंने अपना नाम दोबारा बदलवा लिया।

6/10

नवाजुद्दीन के करियर की बात करें तो उन्होंने शुरुआती दौर में साक्षी थिएटर ज्वॉइन किया था। बाद में वे हीरो बनने की चाह में मुंबई पहुंचे गए, लेकिन यहां दिए हर आॅडिशन में उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। मूवीज में हीरो बनने के लिए नवाज के साथ उनके कुछ दोस्त भी गए थे, लेकिन वे वापस आ गए।

7/10

नवाज को पहली बार फिल्म सरफरोश में मौका मिला था। हालांकि ये एक छोटा रोल था। इसमें उन्होंने एक मुखबिर की भूमिका निभायी थी। इसके बाद उन्होंने शूल मूवी में एक वेटर का किरदार निभाया था। इसी तरह नवाजुद्दीन 'जंगल', 'मुन्नाभाई एबीबीएस' और कुछ शॉर्ट फिल्म में छोटे-मोटे रोल निभाते रहें।

8/10

नवाज को इस क्षेत्र में पहचान साल 2010 में 'पीपली लाइव' से मिली। इसमें लोगों ने उनकी अदाकारी को बहुत पसंद किया। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट मूवीज दी। वे सलमान खान के साथ बजरंगी भाईजान में एक पाकिस्तानी रिपोर्टर की भूमिका में भी नजर आएं।

9/10

रुपहले पर्दे पर अपना मुकाम हासिल करने के लिए नवाज को करीब 12 साल संघर्ष करना पड़ा था। एक बार अपना वजूद बना चुके नवाज के पास अब कई पिच्चरों के आॅफर है। हाल ही में रिलीज हुई एक मूवी में उन्हें हॉट शॉट देना था। उस समय नवाज काफी नर्वस थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी को कभी भी किस नहीं किया, लेकिन पहली बार मिस लवली मूवी के लिए उन्हें अपनी को-स्टार निहारिका सिंह को ऑनस्क्रीन किस करना पड़ा था।

10/10

मायानगरी में आने से पहले नवाजुद्दीन की जिंदगी बहुत सिम्पल थी, मगर कुछ करने का जुनून उनमें शुरू से ही था। उनके हीरो बनने की चाहत बचपन में उनके बहुत पिच्चर देखने से हुई। नवाज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके गांव में कोई थियेटर नहीं था। तब वे गांव से करीब 45 किलोमीटर दूर जाकर मूवी देखते थे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.