इन चुनावी नारों से क्या आसान होगी भाजपा के लिए 2019 की राह, जाने किन नारों के दम पर भाजपा दोबारा आना चाहती है सत्ता में?

  • लोकसभा चुनावों में भाजपा के ये नारे बहुत खास हैं।
  • इन नारों के दम पर ही भाजपा चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है।
  • इनके दम पर बीजेपी लोगों में नया जोश भरना चाहती है।

By: नितिन शर्मा

Published: 22 Apr 2019, 03:27 PM IST

नई दिल्ली। साल 2019 के लोकसभा चुनावों में देश की हर छोटी-बड़ी पार्टी ने ऐड़ी- चोटी का ज़ोर लगा दिया है। विभिन्न पार्टियाँ अपने-अपने स्तर पर नए-नए नारों के दम पे कार्यकर्ताओं में जोश भरने में और जनता का समर्थन हासिल करने में लगी हुई है। अगर देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल भाजपा की बात करें तो चाहे साल 2014के लोकसभा चुनाव हों या 2019 के दोनों ही बार पार्टी ने अपने नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर कई नारे तैयार किए हैं। इन नारों के दम पर पार्टी देश की सत्ता दोबारा से अपने नाम करना चाहती है। आइये जानते हैं कि भाजपा ने इस साल कौन-कौन से नए नारे तैयार किए हैं।

1.भाजपा ने इस साल के लोकसभा चुनावों के लिए जो सबसे खास नारा लॉन्च किया है वो है "फिर एक बार मोदी सरकार" जिसका जमकर प्रचार भी हो रहा है।

2.इसके बाद भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों के हिसाब से इन नारे को इस्तेमाल किया है और केन्द्र में सत्ता की चाबी पुन: हासिल करने की कोशिश कर रही है।

3.भाजपा का एक नारा ये भी है कि "अबकी बार 400 पार" जिसके बल पर पार्टी लोकसभा की 400 से भी अधिक सीटों को जीतने की बात कर रही है।

4.प्रधानमंत्री का चौकीदार वाला नारा तो आप भूले नहीं होंगे जिसमें प्रधानमंत्री ने खुद को देश का चौकीदार बताया था और कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस नारे के सहारे ही प्रधानमंत्री को "चौकीदार ही चोर है" बता दिया।

EARTH DAY 2019- जाने धरती की कीमत, पर्यावरण को बचाने के लिए ज़रूर अपनाएं ये बातें

5.वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री के चौकीदार वाले नारे को भाजपा ने खूब भुनाने की कोशिश की और लोगों के बीच इस नारे को लेकर गई और "मैं भी चौकीदार" के नाम से कैंपेन शुरू हो गया।

6.भाजपा ने प्रधानमंत्री के नाम पर ओर भी नारे बनवाए हैं कि "मोदी है तो मुमकिन है" जिसमे पार्टी यह संदेश दे रही है कि मोदी सरकार के रहते हर काम संभव है।

7.देश के युवा मतदाताओं को रिझाने के लिए बीजेपी ने "मोदी अगेन" का नारा लान्च किया साथ ही सोशल मीडिया के सहारे भी इसका खूब प्रचार किया।

8.मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए पार्टी ने नारा दिया "साफ नियत, सही विकास" जिसमें सरकार की काम करने की नियत को केंद्रित किया गया है।

9.बीजेपी ने पार्टी के दिवंगत नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर भी एक नारा दिया "सदैव अटल"। इस नारे का भी पार्टी खूब समर्थन ले रही है।

BJP
Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned