एडल्ट फिल्म में काम कर चुके हैं धर्मेंद्र, आखिर तक नहीं जान पाए ये गंदी फिल्म है, जानें ‘ही मैन’ के बारें में 10 रोचक बातें

  • सीन देख सनी के उड़ गए थे होश
  • मसाज के बहाने धर्मेंद्र से करवा ली थी एडल्ट फिल्म

By: Vivhav Shukla

Published: 08 Dec 2019, 04:08 PM IST

नई दिल्ली। बॉलीवुड में हीमैन के नाम से मशहूर धर्मेन्द्र 84 साल (dharmendra birthday) के हो चुके हैं। धर्मेंद्र ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। साल 1997 में हिंदी सिनेमा में उनके सराहनीय योगदान के लिए “फिल्म फेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड” भी दिया गया थाष एक्शन फिल्मों में काम करने की वजह से उन्हें लोग ‘एक्शन किंग’ और ‘ही मैन’ के नाम से भी जानते हैं। आज ‘ही मैन’ के जन्मदिन पर उनके बारें में दस रोचक बातें जानते हैं।

1 – धर्मेन्द्र (dharmendra ) का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब में हुआ। इनका पूरा नाम धरम सिंह देओल है। धर्मेन्द्र के पिता स्कूल में हेडमास्टर थे।

2- धर्मेन्द्र ने सुरैया की फिल्म “दिल्लगी” देखी थी और अपना कैरियर फिल्म लाइन में ही बनाने की ठान ली।

3- धर्मेन्द्र ने “दिल्लगी” फिल्म को लगातार 40 दिनों तक देखा और इस फिल्म को देखने के लिए वो मिलों पैदल चलकर जाते थे.

4- एक बार की बात है की फिल्म फेयर नामक पत्रिका में नई प्रतिभा की खोज हो रही थी, जिसके लिए धर्मेन्द्र ने भी फॉर्म भेजा। धर्मेन्द्र ने कभी कोई अभिनय क्लास नहीं ज्वाइन किया. कहीं से भी अभिनय नहीं सीख। इसके बावजूद इस टैलेंट हंट में चुन लिए गए।

5- फिल्मों में आने के बाद धर्मेन्द्र को बहुत स्ट्रगल करना पड़ा। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वे कई रातें सिर्फ चने खाकर और स्टेशन के बेंच पर सो कर गुजारी थी। इतना ही फिल्म निर्माताओं से मिलने के लिए वो मीलों पैदल चलकर जाते थे। जिससे की कुछ पैसे बचा सके और कुछ खाने को ले सकें।

6- धर्मेन्द्र ने एक इन्टरव्यू में कहा था कि एक बार वे पूरे दिन भूखे थे। उनके पास कुछ भी खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। जब रात को इस हालत में वह घर पहुंचे तो उनके रूम पार्टनर का ईसबगोल का पैकेट टेबल पर रखा हुआ था। भूख इतनी तेज थी कि धर्मेन्द्र ने वह पूरा ईसबगोल खा लिया। जिसकी वजह से सुबह उनकी हालत खराब हो गई। उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया। डॉक्टर ने सारी बात सुन कहा की इन्हें कोई परेशानी नहीं है बस ये भूखे हैं।

7- साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से धर्मेन्द्र ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्हें हिंगोरानी ने मौका दिया था। जिसके चलते धर्मेन्द्र आज भी हिंगोरानी का एहसान मानते हैं।

8- धर्मेंद्र ने बी-ग्रेड फिल्मों के बादशाह कहे जाने वाले निर्देशक कांति शाह के साथ एक फिल्म में काम किया था। कांति शाह ने इस फिल्म के दौरान धोखे से धर्मेंद्र के साथ अपनी अडल्ट फिल्म में काम करवा लिया और धर्मेंद्र को इसका पता भी नहीं चला।

9- फिल्म में कांति शाह ने मसाज करवाने के बहाने धर्मेंद्र के नंगे बदन को अपने कैमरे में कैद कर लिया। उन्होंने धर्मेंद्र से कहा कि एक सीन के लिए उन्हें मसाज कराना होगा। इसके बाद ही उन्हें घुड़सवारी की सीन करना है। इसके लिए उन्हें अपनी सीने पर मसाज करना जरूरी है। कांती शाह की हरकातों से अंजान धर्मेंद्र ने बिना ना-नुकुर के मान ली। बाद में कांति शाह ने धर्मेंद्र के बॉडी डबल को लेकर एक रेप सीन भी शूट करवा लिया।

10- धर्मेंद्र को तो इस सब के बारे में आखिर तक पता नहीं चला। लेकिन कुछ लोगों ने धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल को इस बात की खबर दे दी कि उनके पिता एक एडल्ट फिल्म में काम कर रहे हैं। ये सुनकर पहले तो सनी देओल गुस्से से तिलमिला गए और कांति शाह से कहा अगर फिल्म को सिनेमाघरों से नहीं हटाया गया तो वो उनके खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाएंगे। कांति शाह डर गए और उन्होंने सनी देओल के कहने पर फिल्म को हटा लिया।

dharmendra birthday
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned