scriptइन पांच चीजों से करें शिव जी का अभिषेक, दूर होंगी सारी समस्याएं | do abhishek of lord shiva with these special ingredients | Patrika News

इन पांच चीजों से करें शिव जी का अभिषेक, दूर होंगी सारी समस्याएं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2018 10:59:25 am

Submitted by:

Soma Roy

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोमवार के दिन शिव जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष उपाय किए जा सकते हैं

somvar ke upay

इन पांच चीजों से करें शिव जी का अभिषेक, दूर होंगी सारी समस्याएं

नई दिल्ली। शिव जी भक्तों की आराधना से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। अगर आप उनकी अधिक कृपा पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन उनका कुछ खास चीजों से अभिषेक करें। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही आपके जीवन में आ रही समस्याएं भी खत्म होगी।
1.अगर आप अपनी कोई इच्छा की पूर्ति चाहते हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर शहद की धार से उनका अभिषेक करें। ऐसा करने से आपके जीवन में भी खुशियों की मिठास घुल जाएगी।
2.अगर आप लव मैरिज करना चाहते हैं तो आप सोमवार के दिन चमेली के तेल से शिवलिंग को स्नान कराएं। ऐसा करने से आपका आकर्षण बढ़ेगा और आपको आपका मनचाहा पार्टनर मिल जाएगा।

3.जो लोग जीवन में सुख-शांति चाहते हैं उन्हें चंदन से शिव जी का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही उन्हें लाल चंदन का तिलक लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपका जीवन समृद्धशाली बनेगा।
4.यदि आपके परिवार में अक्सर लड़ाई-झगड़ा होता रहता है या प्रॉपर्टी का कोई विवाद है तो आप आज के दिन शिव जी का अभिषेक दूध और जल से करें। इससे कलह समाप्त हो जाएगी।
5.जीवन में खुशहाली लाने एवं धन प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर केसर मिश्रित दूध चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।

6.अगर आपको काफी प्रयासों के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो आप रोज संध्या के समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं। साथ ही दीपक में दो साबूत लौंग भी रख दें।
7.सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर कच्चा गाय का दूध और कुछ दानें साबुत चावल के चढ़ाएं। ऐसा करने से जल्द ही आपकी समस्या सुलझ जाएगी।

8.जिन लोगों की शादी में देरी हो रही है या बेवजह रिश्ता टूट जा रहा है तो इससे बचने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पण करने के बाद केसर चढ़ाएं। आप चाहे तो दूध में थोड़ा केसर मिलाकर भी चढ़ा सकते हैं।
9.अगर आप अपनी कोई मनोकामना की पूर्ति चाहते हैं तो सोमवार के दिन 21 बेलपत्रों पर ओम नम: शिवाय मंत्र लिखें। अब इन्हें एक-एक करके शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होंगे और आपके सारे काम बन जाएंगे।
10.अगर आपके परिवार में कोई सदस्य बीमार है तो इसे ठीक करने के लिए रोगी को शिवलिंग पर चढ़ा हुआ जल पिलाएं। साथ ही शिवलिंग पर दूध और गंगाजल चढ़ाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो