पहली डेटिंग में भूलकर भी न पूछें ये 10 सवाल, बनने से पहले ही बिगड़ सकती है बात

साथी से न करें ऐसी बातें जिससे लगे कि आप उनका नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं

Soma Roy

October, 1103:05 PM

नई दिल्ली। आजकल यंग जनरेशन शादी से पहले अपने साथी को अच्छी तरह समझ लेना चाहते हैं। इसके लिए वे डेट पर जाते हैं। कई लोग अपनी गर्लफे्रंड के साथ अच्छी बॉडिंग बनाने के लिए भी डेट पर जाते हैं, लेकिन डेट पर बोली गई आपकी कुछ बातें आपका रिश्ता शुरू करने से पहले ही बिगाड़ सकती है। तो कौन-सी वो बातें हैं जो आपको अपने पहले डेट पर नहीं करनी चाहिए, आइए जानते हैं।

1.कई लोग पहली डेट पर अपने पार्टनर से अभी तक उनके सिंगल होने की बात पूछते हैं। बल्कि उन्हें ये सवाल बिल्कुल नहीं पूछना चाहिए क्योंकि ये सवाल सामने वाले व्यक्ति को अनकम्फर्टेबल महसूस कराता है। इससे उन्हें लगता है कि व्यक्ति उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है।

2.पहली ही डेट पर अपने साथी से कभी उनकी सैलरी नही पूछनी चाहिए। ये सख्त रवैये को दर्शाता है। इससे पाटर्नर को लगता है कि आपमें मैनर्स की कमी है।

3.अगर आपका होने वाला पार्टनर पहले किसी से रिलेशनशिप में रह चुका है तो उससे पहली बार मिलने पर कभी भी उसके पिछले रिश्ते के बारे में नहीं पूछना चाहिए। खासतौर पर उसके ब्रेकअप के बारे में बिल्कुल भी जिक्र नहीं करना चाहिए।

4.डेट पर अपने साथी से कभी ये न पूछे कि ये उनकी पहली डेट है या इससे पहले भी गए हैं। ये सवाल दूसरों को इरीटेट करता है। इससे सामने वाले के प्रति गलत धारणा बनती है।

5.पहली डेट पर कभी भी अपने पार्टनर के सामने अपने एक्स की बात न करें। न ही उसकी तुलना पिछले साथी से करें। ऐसा करने पर व्यक्ति को लगेगा कि आप उनसे ज्यादा अभी भी अपने एक्स से लगाव रखते हैं।

6.पहली ही डेट पर अपने पार्टनर से सीधे शादी की बात नहीं कर लेनी चाहिए। न ही उससे ये पूूछना चाहिए कि क्या वो उसके साथ शादी करने को तैयार है। ऐसा करने से सामने वाला व्यक्ति खुद को असहज महसूस करता है। वो पार्टनर के बारे में कोई स्पष्ट राय रखने में अक्षम होता है।

7.पहली बार डेटिंग करते समय कभी भी जरूरत से ज्यादा साथी की तारीफ नहीं करनी चाहिए। न ही उससे बार-बार आई लाइक यू या और चीजें कहनी चाहिए। इससे सामने वाले को लगता है कि वो उसे मस्का लगा रहा है।

8.कई लोग डेटिंग करते समय ज्यादातर विषयों पर आई डोन्ट् नो कह देते हैं। ये सामने वाले पर इंप्रेशन डाउन करता है। इससे लगता है कि आप अपने साथी की बातों पर ध्यान नहीं दे रहें हैं और न ही आपको ज्यादा ज्ञान है।

9.बातचीत के दौरान कई लोग मुझे ये लगता है कहते हैं। उनके ये शब्द घमंड को दर्शाता है। इससे सामने वाले को लगता है कि ये सिर्फ अपनी बातें मनवाना चाहता है। दूसरों की राय उनके लिए अहमियत नहीं रखती है।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned