बनना चाहते हैं जल्द मालामाल तो रविवार को ज़रूर करें यह काम, मिलेगा लाभ

  • रविवार को सूर्य देव की पूजा महत्वपूर्ण मानी जाती है।
  • सूर्य पूजा में इन उपायों को करने से आपको धन लाभ भी मिलता है।

By: नितिन शर्मा

Published: 10 Mar 2019, 10:29 AM IST

नई दिल्ली। सप्ताह में रविवार का दिन भगवान विष्णु के अवतार सूर्य देव की पूजा के लिए लाभकारी माना जाता है। इस दिन सूर्य देव की पूजा करने एवं उन्हे जल अर्पण करने से व्यक्ति को जल्दी ही सूर्य देव की कृपा होती है। इसके अलावा रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से आप जल्दी ही सफलता प्राप्त करते हैं और आपका मालामाल बनने का सपना पूरा होता है।

1.रविवार के दिन इन उपायों को करने से जल्दी ही आपको कुंडली में धन प्राप्ति का योग बनता है और समस्याएं पैदा करने वाले दोषों का निवारण होता है।

2.प्रत्येक रविवार के दिन बिना भूले सूर्य देव को अर्ध्य देना चाहिए इससे सूर्य देव बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं और आपको सुख-समृद्धि प्रदान करते हैं।

3.आपके घर में हमेशा के लिए सुख-शांति और समृद्धि का वास रहे इसके लिए हरिवंशपुराण का पाठ करने से जल्दी ही लाभ मिलता है।

4.सूर्य देव को जल अर्पण करते समय तांबे के पात्र में जल चढ़ाएं यह विशेष रूप से लाभकारी माना जाता है और आपको कम समय में इसका फल मिलता है।

5.मन की किसी इच्छा को पूरा करने के लिए तांबे के कलश में गुड़ भरकर बहते हुए पानी में बहा दें इससे जल्दी ही आपकी इच्छा पूरी होगी।

यह भी पढें- शनिवार के दिन इन्हे देखना माना जाता है शुभ, बरसती है शनि देव की कृपा

6.रविवार के दिन किसी शुभ कार्य के लिए जाने से पहले सूर्य देव को तांबे के कलश में जल और रोली मिलाकर अर्पण करने से काम में सफलता मिलेगी।

7.किसी काम को बिना विघ्न पूरा करने के लिए तांबे के एक टुकड़े को सीधे हाथ में रखकर संकल्प करें और चुपचाप बहते पानी में प्रवाहित कर दें इससे आपका काम बिना विघ्न पूरा होगा।

8.घर से निकलते समय तांबे का सिक्का या तांबे का छोटा सा टुकड़ा जेब में रखकर निकलें इससे सूर्य देव की कृपा से आपका दिन अच्छा बीतेगा।

9.धन हानि से बचने के लिए रविवार के दिन गेंहू का दान करना लाभकारी माना जाता है यह आपको धन संबंधी मुसीबतों से बचाता है।

10.रविवार के दिन ग़रीब, ज़रूरतमंद और छोटे बच्चों को वस्त्र दान करें साथ ही भोजन भी कराएं इससे जल्दी ही सूर्य देव की कृपा मिलती है।

Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned