scriptआज ही छोड़ दें ये 10 आदतें फिर आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता | Patrika News
दस का दम

आज ही छोड़ दें ये 10 आदतें फिर आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

11 Photos
6 years ago
1/11

दुनिया में कुछ ऐसे काम होते हैं, जिन्हें करने से स्वंय और परिवार को नुकसान हो जाता है। शायद आप कुछ बातों को जानते होंगे और कुछ बात ऐसी भी होंगी, जिनके बारे में आपको नहीं पता होगा। आज हम आपको ऐसी बातों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें करने से गरीबी आती है तो इसलिए भूलकर भी ऐसे काम मत करना।

2/11

तुलसी के पत्ते-बिना नहाए कभी भी तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिएं। तुलसी के पत्तों को भगवान की पूजा के लिए इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए ऐसा करने पर भगवान नाराज हो जाते हैं। भूलकर भी बिना नहाए तुलसी के पत्ते कभी नहीं तोड़ना।

3/11

बड़ों का आदर- जो महिलाएं अपने से बड़ों का आदर नहीं करती हैं या फिर उनका अपमान करती हैं तो ऐसे में भगवान उनसे नाराज रहते हैं और हमेशा धन में हानि होने लगती है। हमेशा बड़ों की इज्जत करनी चाहिए।

4/11

भगवान की पूजा- जो लोग बिना नहाए और सफाई के पूजा करते हैं तो ऐसे में भगवान उनकी पूजा स्वीकार नहीं करते हैं बल्कि उनसे लक्ष्मी माता नाराज हो जाती हैं और धन में हानि होने लगती है तो हमेशा पूजा करने से पहले पूरी सफाई का ध्यान रखें और मन में भी किसी प्रकार का दोष नहीं होना चाहिए।

5/11

गुरु का आदर-जो लोग अपने गुरु का आदर नहीं करते हैं और उनका मजाक उड़ाते हैं तो उनसे भगवान नाराज हो जाते हैं और उन्हें हमेशा गरीबी देखनी पड़ती है तो इसलिए भूलकर भी गुरु का मजाक न उड़ाएं।

6/11

आलस- जो लोग आलसी होते हैं, किसी भी समय सोते रहते हैं और हमेशा आंखों में नींद भरी रहती तो ऐसे लोगों से भगवान हमेशा नाराज रहते हैं। आलस को दूर रखेंगे तो धन हमेशा आपके पास ही रहेगा।

7/11

भेद भाव- जो लोग घर में या बाहर दूसरों के साथ बिना किसी वजह भेद-भाव करते हैं तो लक्ष्मी माता ऐसे लोगों के घर में प्रवेश नहीं करती है और वो हमेशा गरीबी में रहते हैं।

8/11

सफाई न करना- जो लोग सफाई नहीं करते हैं और हमेशा गंदगी फैलाते हैं तो उनके घर में गरीबी बनी रहती है। इसलिए घर और जहां भी आप रहते हैं वहां हमेशा सफाई रखनी चाहिए।

9/11

बुरी आदत- जो लोग बुरे होते हैं, चोरी, कपटी और बुरा चरित्र वाले होते हैं तो उनसे लक्ष्मी माता नाराज हो जाती हैं और हमेशा दूर रहती हैं। ऐसे में घर में धन की हानि होती है और गरीबी आ जाती है।

10/11

पूजा न करना- सभी धर्मों में अलग-अलग तरीके से प्रभू की प्रार्थना की जाती है तो उसी प्रकार हिंदू धर्म में भी पूजा की जाती है जो लोग पूजा नहीं करते हैं तो उन्हें हमेशा धन में हानि होती रहती है, इसलिए दिन में कुछ समय प्रभु के नाम के लिए भी निकालना चाहिए।

11/11

पूजा करते हुए गुस्सा- पूजा करने का मतलब है कि आप शांत हैं और आपका मन बिल्कुल अच्छा है तो इसलि पूजा करते वक्त गुस्सा नहीं करना चाहिए जो लोग गुस्सा करते हैं तो लक्ष्मी माता उनसे नाराज हो जाती हैं और गरीबी का वास हो जाता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.