scriptशुक्रवार को सफेद चीजों का करें दान, खुल जाएगी किस्मत | donate white ingredients to needy on friday,maa laxmi will be pleased | Patrika News

शुक्रवार को सफेद चीजों का करें दान, खुल जाएगी किस्मत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2019 10:58:41 am

Submitted by:

Soma Roy

मां लक्ष्मी की विष्णु जी के साथ पूजा करने से घर में समृद्धि आएगी
विवाह में हो रही देरी की समस्या को दूर करने के लिए श्रृंगार का सामान देवी लक्ष्मी को चढ़ाएं

shukrwar ko kre ye kaam

शुक्रवार को सफेद चीजों का करें दान, खुल जाएगी किस्मत

नई दिल्ली। शुक्रवार को देवी लक्ष्मी की आराधना करने से धन-धान्य की वृद्धि होती है। अगर आज के दिन देवी जी को सफेद चीजें चढ़ाई जाएं एवं दान की जाए तो आपकी किस्मत चमक सकती है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ अन्य उपाय अपनाएं जा सकते हैं।
होली की रात को छुआरे और मखाने का करें ये उपाय, दूर होगी रुपयों की तंगी

1.ज्योतिषाचार्य हरिओम त्रिपाठी के अनुसार शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को सफेद खीर एवं बताशे चढ़ाना शुभ माना जाता है। इसके अलावा जरूरतमंदों को सफेद रंग के कपड़े या चावल का दान करें। इससे आपका भाग्य तेज होगा।
2.वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को चूड़ी, बिंदी एवं मेहंदी आदि श्रृंगार का सामान चढ़ाएं। इससे देवी मां प्रसन्न होती हैं।

3.शुक्रवार के दिन सुबह स्नान के बाद पूजा करते समय ॐ श्रीं श्रीये नम: मत्र का जाप करें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा से आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी।
4.जो लोग धन की वृद्धि चाहते हैं उन्हें श्रीयंत्र का दूध से स्नान कराना चाहिए। इसके बाद उसी दूध को घर के साफ कोनों में छिड़कें। इससे घर में कभी दरिद्रता नहीं आएगी।

5.शुक्रवार शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसमें 3 बत्ती पड़ी हुई होनी चाहिए। ऐसा करने से घर में समृद्धि आएगी।
भगवान शिव के अभिषेक समेत कर लें ये काम, होगी चट मंगनी पट ब्याह

6.शुक्रवार के दिन गाय के घी का दीप जलाकर माता महालक्ष्मी एवं भगवान नारायण की एक साथ पूजा करें । इसके बाद श्री सुक्त का पाठ करें ।
7.शुक्रवार के दिन किसी खास काम के लिए घर से बाहर जाते समय केसर का तिलक लगाकर निकलें। इससे लोग आपसे खुश होंगे और आपका काम आसानी से बन जाएगा।

8.दूसरों को आकर्षित करने के लिए शुक्रवार के दिन केवड़ा, इत्र, या परफ्यमू लगाएं। इससे आकर्षण बढ़ेगा।
9.शुक्रवार के दिन पांच कन्याओं को खीर खिलाने से मनोकामनाओं की पूर्ति होगी। इससे घर में भी खुशहाली आएगी।

10.आज के दिन लाल चंदन से देवी लक्ष्मी का तिलक करने से देवी मां प्रसन्न होती हैं। इससे तरक्की होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो