scriptदिन के अनुसार करें ये 10 उपाय, मिलेगी मनचाही नौकरी | easy totke for getting government job, it will fulfil your dreams | Patrika News

दिन के अनुसार करें ये 10 उपाय, मिलेगी मनचाही नौकरी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2018 01:26:30 pm

Submitted by:

Soma Roy

शिव जी और बजरंगबली समेत इन भगवानों की पूजा करने एवं कुछ खास उपायों से मनपसंद नौकरी हासिल कर सकते हैं

totke for getting job

दिन के अनुसार करें ये 10 उपाय, मिलेगी मनचाही नौकरी

नई दिल्ली। कई लोग मेहनत के बावजूद नौकरी के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं। इसकी वजह कुंडली में मौजूद दोष और भाग्य का साथ न देना हो सकते हैं। इनसे बचने एवं मनपसंद नौकरी हासिल करने के लिए हम आपको कुछ आसान से उपाय बताएंगे। जिनके जरिए आप अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं।
1.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नौकरी पाने के लिए आप प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर कच्चा गाय का दूध और कुछ दानें साबुत चावल के चढ़ाएं। ऐसा करने से जल्द ही नौकरी की समस्या दूर हो जाएगी।
2.जो लोग मनचाही नौकरी चाहते हैं एवं कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो ऐसे लोग हर मंगलवार एवं शनिवार को बजरंगबली की पूजा करें। ध्यान रहे कि आप बजरंगबली के उड़ते हुए स्वरूप की पूजा करें। इससे जल्द ही मनोमना पूर्ण होगी।
3.जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाने से पहले स्नान के बाद स्वच्छ वस्त्र पहनकर एक आटे की लोई में थोड़ा गुड़ भर दें। अब इस मीठी लोई को किसी गाय या बछड़े को खिला दे। ऐसा करने पर जॉब मिलने की ज्यादा संभावना रहती है।
4.समाज में मान—सम्मान एवं नौकरी पाने के लिए सबसे आसान तरीका है सूर्य को जल चढ़ाना। रोज नहाने के बाद एक तांबे के लोटे में साफ जल लेकर उसमें कोई लाल फूल एवं लाल सिंदूर डालकर चढ़ाने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। इससे आपकी तरक्की होगी।
5.अगर आपको काफी प्रयासों के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो आप रोज संध्या के समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं। साथ ही दीपक में दो साबूत लौंग भी रख दें। इससे आपके मार्ग में आ रहीं सारी बाधाएं खत्म हो जाएगी।
6.मनचाही जॉब पाने एवं कामयाबी के लिए आप महीने में किसी विकलांग को भोजन कराएं। आप अपने सामथ्र्य अनुसार उसे कुछ खाने की चीज भेंट भी कर सकते हैं। ऐसा करने से ग्रह दोष मिटते हैं और आपकी तरक्की का मार्ग खुलता है।
7.बेहतर जॉब पाने के लिए आप हाथ या गले में एक,दस एवं ग्यारह मुखी रुद्राक्ष पहन सकते हैं। इससे शिव जी भी प्रसन्न होते हैं और आपको नौकरी मिलने के ज्यादा चांस होते हैं।
8.सरकारी नौकरी पाने के लिए आप गुड़ से बनी कोई मिठाई व थोड़ा गुड़ बहती हुई नदी में प्रवाहित करें। ऐसा करीब एक सप्ताह व एक महीने तक करने से जॉब मिलने की संभावना ज्यादा रहती है।
9.सफलता के लिए आप अपने पूजा के स्थान पर करीब 350 ग्राम का क्रिस्टल का श्रीयंत्र रखें। इस यंत्र की रोज पूजा करें। साथ ही लक्ष्मी मां के स्त्रोत का पाठ करें। ऐसा करने से जल्द ही आपको नौकरी मिल जाएगी।
10.जल्द से जल्द नौकरी पाने के लिए आप अपने पास कोई चांदी का एक वस्तु रख सकते हैं। आप चाहें तो चांदी का कड़ा भी पहन सकते हैं। ये हमेशा आपके साथ रहेगा। इसके अलावा आप चाहें तो चांदी का सिक्का या अन्य वस्तु भी रख सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो