scriptसाल के आखिरी दिन बेलपत्र का करें ये उपाय, होगा लाभ | effective tips for last day of the year, it will bring good luck | Patrika News

साल के आखिरी दिन बेलपत्र का करें ये उपाय, होगा लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2018 12:25:01 pm

Submitted by:

Soma Roy

साल का आखिरी दिन सोमवार को पड़ने की वजह से इस दिन शिव जी को कुछ खास चीजें अर्पित करें

new year

साल के आखिरी दिन बेलपत्र का करें ये उपाय, होगा लाभ

नई दिल्ली। इस बार साल 2018 का आखिरी दिन सोमवार को पड़ रहा है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोमवार के दिन वर्ष का अंतिम दिन पड़ने से शिव जी की विशेष कृपा होगी। अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाए तो आने वाला साल अच्छा बीतेगा।
1.जो लोग नव वर्ष को अपने लिए बेहतर बनाना चाहते हैं उन्हें साल 2018 के आखिरी दिन यानि सोमवार को शिव जी को 108 बेलपत्र चढ़ाने चाहिए। इससे आपके आने वाले दिन मंगलमयी बनेंगे।
2.शिव जी को बेलपत्र चढ़ाते समय 108 बार ही ओम नम: शिवाय मंत्र का भी जाप करें। इससे आपकी सारी परेशानियां दूर होंगी और तरक्की के नए रास्ते मिलेंगे।

3.अगर आपकी कोई मनोकामना लंबे अरसे से अटकी हुई है और आप चाहते हैं कि नए साल पर ये जरूर पूरी हो, तो 31 दिसंबर को शिव जी एक सफेद रंग के कपड़े में सवा किलो चावल रखकर चढ़ाएं। इससे शिव जी की कृपा होगी।
4.शिव जी को प्रसन्न करने और आने वाले साल को बेहतर बनाने के लिए शिवलिंग पर इत्र या केवड़ा चढ़ाएं। इससे आपके जीवन में खुशहाली आएगी।

5.जिन लोगों की कुंडली में काल सर्प दोष है या जीवन में बाधाएं आती रहती है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर चांदी के बने नाग-नागिन का जोड़ा चढ़ाएं। इससे परेशानियां दूर होंगी।
6.जो लोग मनपसंद नौकरी पाना चाहते हैं या व्यापार में सफलता चाहते हैं उन्हें सोमवार के दिन भोलेनाथ का शहद से अभिषेक करना चाहिए। शहद चढ़ाते समय इसकी धार एक बराबर होनी चाहिए।

7.नए साल को बेहतर बनाने के लिए साल 2018 के आखिरी दिन शिव जी का चंदन और भस्म से श्रंगार करें। ऐसा करने से आप पर भोलेनाथ की कृपा होगी।
8.अगर आप धन पाना चाहते हैं तो शिव जी के पूजन में मदार के फूल और थोड़े चावल जरूर चढ़ाएं। इस दौरान शिव जी के महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी लाभकारी होगा।

9.आपकी किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए शिव जी का दूध और शहद से अभिषेक करें। अब इससे बनने वाले चरणामृत का प्रसाद के तौर पर सेवन करें।
10.जो लोग पैसों की तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं और अमीर बनना चाहते हैं तो उन्हें भोलेनाथ को साल के आखिरी दिन एक मुट्ठी कच्चे चावल चढ़ाने चाहिए। इससे शिव जी प्रसन्न होंगे और घर में धन-धान्य की वृद्धि होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो