scriptनदी में प्रवाहित कर दें ये चीजें, नहीं सताएगा शनि का डर | effective tips to please lord shani, it will shine your luck | Patrika News

नदी में प्रवाहित कर दें ये चीजें, नहीं सताएगा शनि का डर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 11:43:58 am

Submitted by:

Soma Roy

कुंडली में मौजूद विभिन्न भावों के अनुसार शनि दोष लगता है, इससे मुक्ति पाने के लिए दान देना अच्छा माना जाता है

shani dosh nivaran upay

नदी में प्रवाहित कर दें ये चीजें, नहीं सताएगा शनि का डर

नई दिल्ली। ज्यादातर लोगों की कुंडली में शनि ग्रह अशुभ स्थिति में होता है। जिसके चलते उन्हें शनि देव का प्रकोप झेलना पड़ता है। इसके अलावा शनि की महादशा में भी लोग भयभीत रहते हैं। अगर आप शनि देव के गुस्से से बचना चाहते हैं तो कुछ खास उपाय कर सकते हैं। इससे दोष दूर हो जाएगा।
1.जिनकी कुंडली में शनि प्रथम भाव में है उन्हें शनिवार के दिन अपने माथे पर दूध व दही का तिलक लगाना चाहिए। इससे आपके गुस्से पर नियंत्रण होगा।

2.इसके अलावा आप एक अन्य उपाय कर सकते हैं जिसके तहत आपको तांबे के बने हुए चार सांप नदी में प्रवाहित कर दें। ये प्रक्रिया आप सोमवार व शनिवार को कर सकते हैं।
3.जिन लोगों की कुंडली में शनि दूसरे भाव में है उन्हें शनि मंदिर में सरसों के तेल का दान करना चाहिए। इस दौरान तेल में काले तिल जरूर मिलाएं। इससे शनि का नकारात्मक प्रभाव कम होगा।
4.अगर किसी की कुंडली में शनि तीसरे भाव में है तो उन्हें शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ करना चाहिए। साथ ही शनि यंत्र धारण करना चाहिए, इससे जीवन में परेशानियां नहीं आएंगी।
5.चौथे भाव में शनि के होने पर व्यक्ति को काली भैस को चारा खिलाना शुभ माना जाता है। इससे शनि दोष खत्म होता है। इस दिन काली गाय, कुत्ते एवं कौअे को खाना खिलाने से भी पुण्य की प्राप्ति होती है।
6.जिन लोगों की कुंडली में शनि पांचवे भाव में है उन्हें शनिवार के दिन अपने वजन के दसवें हिस्से के बराबर मात्रा में बादाम नदी में प्रवाहित करने चाहिए। इससे शनि की महादशा से छुटकारा मिलेगा।
7.अगर शनि छठे भाव में हो तो हर शनिवार को काली गाय को देसी घी में चुपड़ी हुई रोटी खिलाएं। इसके अलावा चार पानी वाले नारियल किसी नदी में प्रवाहित करें। इससे शनि के प्रकोप से छुटकारा मिलेगा।
8.जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह सातवें भाव में है उन्हें शनि के प्रकोप से बचने के लिए शनिवार के दिन मिट्टी के एक पात्र में शहद भरकर किसी खेत या खाली जगह में जमीन के अंदर दबा देना चाहिए।
9.अगर किसी की कुंडली में शनि आठवें भाव में हो तो उन्हें एक काले कपड़े में आठ किलो काली उड़द की दाल बांधकर नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए। इससे शनि की महादशा के समय जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी।
10.नवे भाव में शनि के होने पर व्यक्ति को मिट्टी के एक पात्र में साबुत हरी मूंग भरकर नदी में बहा देना चाहिए। इससे शनि का प्रकोप शांत होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो