scriptचुटकी-भर सिंदूर का ये टोटका बना देगा आपको लखपति | effective totka of sindoor, it can makes a man rich | Patrika News

चुटकी-भर सिंदूर का ये टोटका बना देगा आपको लखपति

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2018 02:08:20 pm

Submitted by:

Soma Roy

हर कोई जल्द से जल्द अमीर बनाना चाहता है, लेकिन बिना मेहनत के ये संभव नहीं होता है। मगर आज हम आपको सिंदूर के कुछ ऐसे जादुई टोटकों के बारे में बताएंगे जिससे आप कम परिश्रम में ज्यादा सफलता हासिल कर सकते हैं।

sindoor

चुटकी-भर सिंदूर का ये टोटका बना देगा आपको लखपति

1.अगर आपके घर में पैसों की तंगी चल रही है तो आप एक पानी वाले नारियल पर सिंदूर का टीका लगाएं। अब इसे एक लाल कपड़े में बांधकर पूजा के स्थान पर रख दें। आप चाहे तो इसे अपनी दुकान में भी रख सकते हैं। अब इसे धूप—दीप दिखाएं। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या सुलझ जाएगी।
2.अगर आप कार्यक्षेत्र और समाज में सम्मान पाना चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर थोड़ह फिटकरी और सिंदूर रख लें। अब इसे मोड़कर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा दें। इस प्रक्रिया को करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें। ये प्रक्रिया लगातार तीन बुधवार करने से आपकी हसरत पूरी हो जाएगी।
3.अगर आपके जीवन में हमेशा कठिनाइयां आती रहती हैं तो आप मंगलवार एवं शनिवार को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं। इसके साथ ही चना और गुड़ का प्रसाद चढ़ाएं। ये प्रक्रिया लगातार पांच सप्ताह तक करनी है। इससे आपकी सारी मुसीबतें दूर हो जाएंगी।
4.कई बार घर में नकारात्मक शक्तियों के होने एवं दूसरों की बुरी नजर लगने के चलते घर की तरक्की रुक जाती है। इस परेशानी को दूर करने के लिए रविवार के दिन घर के मुख्य द्वार पर तेल में सिंदूर मिलाकर टीका लगा दें। ये प्रक्रिया आप एक महीने लगातार करें। इससे नकारात्मकता खत्म हो जाएगी।
5.अगर किसी की कुंडली में सूर्य और मंगल ग्रह मारक हो और उनकी अंतरदशा चल रही हो तो ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए किसी नदी में 100 ग्राम सिंदूर बहाएं। ऐसा करने से आपको ग्रहों के अशुभ की जगह शुभ फल मिलेंगे।
6.अगर किसी को नौकरी मिलने में परेशानी आ रही हो तो शुक्ल पक्ष के गुरुवार के दिन एक पीले कपड़े में अपनी अनामिका अंगुली से केसर के साथ मिलाया गया सिंदूर रखें। अब उसी अंगुली से नंबर 63 रखें। अब इस वस्त्र को माता लक्ष्मी के मंदिर में अर्पित कर दें। ये काम लगातार तीन गुरुवार तक करें।
7.अगर किसी के शरीर में खून की कमी है, इंफेक्शन है या रक्त से संबंधित कोई और बीमारी है तो इसे ठीक करने के लिए मुट्ठी—भर सिंदूर लेकर इसे अपने ऊपर से सात बार उतारकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। ये उपाय लगातार पांच दिन करें।
8.अगर आप अपने घर में कभी पैसों की कमी नहीं होने देना चाहते और मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो शुक्रवार को काली हल्दी की एक गांठ में सिंदूर लगाकर एक लाल वस्त्र में लपेटकर रख दें। वस्त्र में दो सिक्के भी रखें। अब इस थैले को अपनी तिजोरी में रख दें इससे हमेशा पैसा बना रहेगा।
9.अगर आप स्कूल की परीक्षा या किसी कॉम्पिटीशन के पेपर में सफल होना चाहते हैं तो गुरु पुष्य योग, शुक्ल पक्ष व बुधवार को गणेशजी के मंदिर में सिन्दूर का दान करें। इससे आपकी बुद्धि का विकास होगा और परीक्षा में सफलता मिलेगी।
10.अगर आप कर्ज के बोझ तले दबे हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक डिब्बी में सियार सिंगी सियार के नाक के बाल रख लें। अब पुष्य नक्षत्र में इस पर लाल सिंदूर चढ़ाएं। ऐसा करने से रुपए—पैसों की दिक्कत जल्द ही दूर हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो