किस्मत बदल सकती है हल्दी की गांठ, इस दिन ऐसे करें इस्तेमाल

वहीं कठिनाइयों को खत्म करने के लिए कुछ ऐसे फ़ायदेमंद उपाय भी हैं जिन्हे करने से आपको अवश्य ही लाभ प्राप्त हो सकता है।

By: नितिन शर्मा

Published: 19 Jan 2019, 12:05 PM IST

नई दिल्ली। जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त करने के लिए आप कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी कठिनाइयाँ आपका साथ नहीं छोड़ती हैं। ऐसे में आप हताश और परेशान रहते हैं। वहीं कठिनाइयों को खत्म करने के लिए कुछ ऐसे फ़ायदेमंद उपाय भी हैं जिन्हे करने से आपको अवश्य ही लाभ प्राप्त हो सकता है। इन उपायों को करते समय भगवान गणेश का स्मरण करने से बहुत जल्दी इसका फायदा मिलता है।

  1. हल्दी की गांठ जीवन में धन संबंधित समस्याओं को दूर कर सकती है और अन्य समस्याओं का अंत करने में लाभकारी सिद्ध हो सकती है।
  2. हल्दी की गांठ का प्रयोग गणेश जी की पूजा में करना चाहिए। इससे घर में पैसों की बरकत होती है और आपको किसी के आगे हाथ फैलानी की आवश्यकता नहीं पड़ती है।
  3. बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा में हल्दी का इस्तेमाल करें। इस दिन एक लाल कपड़े में हल्दी की गांठों को बाँधकर गणेश जी की तस्वीर के समक्ष रखना चाहिए और गणेश जी का स्मरण कर उनसे कृपा प्रदान करने का आशीर्वाद माँगना चाहिए।
  4. इस उपाय को करने के बाद इस पोटली को घर में पैसे रखने के स्थान पर या लॉकर , तिजोरी में रखें। इससे बहुत जल्दी धन प्राप्ति का मार्ग सशक्त होता है।
  5. इस दिन गणेश जी की प्रतिमा या तस्वीर पर हल्दी का तिलक लगाना चाहिए। यह शुभ माना जाता है और इससे गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है।
  6. हल्दी की गांठों को लाल कपड़े के अलावा लाल धागे में भी बाँधकर रखना फायदा पहुँचाता है। इससे भी धन लाभ प्राप्त होता है।
  7. हल्दी के अलावा सुपारी भी गणेश जी की पूजा में लाभ पहुँचाती है। सुपारी को गणेश जी का रूप माना जाता है और गणेश जी की पूजा में इस्तेमाल की गई सुपारी को पर्स में रखने से लाभ मिलता है।
  8. वहीं सुपारी को पर्स के अलावा तिजोरी या फिर अन्य किसी पैसे रखने के स्थान पर रखना चाहिए इससे आपका घर हमेशा पैसों से भरा रहता है।
  9. बुधवार के दिन इस उपाय को करने के साथ ही गणेश जी को लड्डू का भोग लगाने से भी गणेश जी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद प्रदान करते हैं।
  10. इस उपाय को करने से हमेशा घर पवित्र रहता है और साथ ही सुख- शांति का वास भी होता है।
Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned