scriptकाली हल्दी के इस अचूक टोटके से तंगी हो जाएगी दूर, बुरी बला से भी होगी रक्षा | Patrika News
दस का दम

काली हल्दी के इस अचूक टोटके से तंगी हो जाएगी दूर, बुरी बला से भी होगी रक्षा

10 Photos
6 years ago
1/10

घर के किचन में हम पीली हल्दी का प्रयोग करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है काली हल्दी भी बहुत उपयोगी है। हालांकि इस प्रयोग खाने में नहीं बल्कि तंत्र विद्या में किया जाता है। इसके टोटकों से रुपए—पैसे की दिक्कतों को चुटकियों में दूर किया जा सकता है। इसके और भी कई फायदें हैं। तो किस तरह करें इसका प्रयोग और क्या हैं इसके लाभ आइए जानते हैं।

2/10

काली हल्दी सामान्यतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली पीली हल्दी की ही एक प्रजाति है। ये बाहर से भूरे एवं अंदर से हल्के नीले रंग की होती है। इसके रंग की वजह से इसे कृष्ण हरिद्रा भी कहते हैं। इसका प्रयोग वशीकरण करने एवं अन्य तांत्रिक क्रियाओं में ज्यादा किया जाता है।

3/10

धन लाभ, कर्ज से छुटकारा एवं आर्थिक तंगी से उबरने के लिए काली हल्दी का टोटका बहुत असरदार साबित होता है। इसका प्रयोग कभी खाली नहीं जाता है। यदि आपने गुरुपुष्य योग में काली हल्दी को सिंदूर लगाकर और धूप दिखाकर किसी लाल कपड़े में लपेटकर कुछ मुद्राओं समेत एक बक्से में रख दें। इससे धन धान्य की बढ़ोत्तरी होने लगेगी।

4/10

यदि आपको व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है तो आर्थिक तंगी से बचने के लिए आप एक पीले कपड़े में काली हल्दी की एक व दो गांठ, 11 गोमती चक्र, एक चांदी का सिक्का और 11 कौडियां डालकर विष्णु भगवान का कोई मंत्र 108 बार पढ़कर उसे अपनी तिजोरी व रुपए रखने के स्थान पर रख दें। इससे समस्या दूर हो जाएगी।

5/10

अगर आपको जल्द अमीर बनना है और चाहते हैं कि कभी आपको रुपए—पैसों की कमी न हो तो आप शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को चांदी की एक डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर और सिंदूर को रखकर इसे लक्ष्मी जी के सामने रख दें। इसकी पूजा करें, इसके बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपको कभी भी धन की कमी नही होगी।

6/10

काली हल्दी नकारात्मक शक्तियों को दूर करने में भी बहुत कारगर है। यदि आपको लगता है कि आपके घर में किसी चीज का साया है या नकारात्मकता हावी हो रही है तो आप काली हल्दी के 7, 9 या 11 छोटी गांठों को लेकर उसे एक धागे में पिरो लें। अब इसे गूगल या लोबान का धुआं दिखाकर पवित्र कर लें। अब इसे माला की तरह अपने गले या हाथ में बांध लें। ऐसा करने से आप नकरात्मक चीजों से दूर रहेंगे।

7/10

अगर घर में अक्सर तनाव की स्थित रहती है तो काली हल्दी को शुद्घ जल से भीगे कपड़े से पोंछकर कटोरी में रख दें। अब लोबान या धूप की धूपीबत्ती दिखाकर इसे कपड़े में लपेट कर रख लें। इससे मानसिक शांति मिलेगी और कलह की स्थिति भी खत्म होगी।

8/10

अगर किसी को नजर लग गई हो और अस्वस्थ महसूस कर रहा हो तो काले कपड़े में काली हल्दी की सात गांठे बांधकर उसे प्रभावित व्यक्ति के सिर से सात बार घुमाकर इसे किसी बहती जलधारा में प्रवाहित कर दें।

9/10

यदि आपको बृहस्पति एवं शनि ग्रह की कृपा पानी है व इनकी दशा सुधारनी है तो शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार से रोज काली हल्दी का तिलक लगाएं। ऐसा करने से आपके काम बनने लगेंगे और तरक्की होगी।

10/10

अगर कोई व्यक्ति काफी अरसे से बीमार है और बहुत इलाज के बावजूद ठीक नहीं हो रहा है तो किसी भी गुरुवार के दिन एक आटे की लोई में थोड़ा गीला चना, पिसी चीनी और थोड़ी—सी पिसी काली हल्दी डालकर भर दें। अब इस लोई को रोगी के सिर से सात बार उतारकर किसी गाय को खिला दें। इससे बीमारी जल्द ठीक हो जाएगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.