script

सोमवार को करें इनमें से कोई एक उपाय, धन प्राप्ति के साथ ​पूरी होगी मनचाही इच्छा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 08:52:27 am

Submitted by:

Soma Roy

सोमवार के दिन इन खास टोटकों से शिव जी प्रसन्न होंगे, उनका अभिषेक करते समय इन बातों का ध्यान रखना चाहिए

somavar ke totke

सोमवार को करें इनमें से कोई एक उपाय, धन प्राप्ति के साथ ​पूरी होगी मनचाही इच्छा

नई दिल्ली। भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए उनके अभिषेक के साथ उन्हें कुछ खास चीजें चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूरी होने के साथ जीवन में आ रही कठिनाइयां भी दूर होती हैं। अगर आप भी अपनी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन इनमें से कोई एक टोटका अपना सकते हैं।
1.जो लोग मनपसंद नौकरी पाना चाहते हैं या व्यापार में सफलता चाहते हैं उन्हें सोमवार के दिन भोलेनाथ का शहद से अभिषेक करना चाहिए। शहद चढ़ाते समय इसकी धार एक बराबर होनी चाहिए।

2.अगर आप अपने जीवन में सुख शांति बनाए रखना चाहते हैं तो शिव जी को जल एवं दूध से स्नान कराने के बाद उनका चंदन से श्रृंगार करें। शिव जी को लाल चंदन चढ़ाना शुभ होगा क्योंकि इसकी तासीर ठंडी होती हैं। इससे आपके जीवन में भी शीतलता आएगी।
3.अगर आप धन पाना चाहते हैं तो शिव जी के पूजन में मदार के फूल और थोड़े चावल जरूर चढ़ाएं। इस दौरान शिव जी के महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी लाभकारी होगा।

4.आपकी किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए शिव जी का दूध और शहद से अभिषेक करें। अब इससे बनने वाले चरणामृत का प्रसाद के तौर पर सेवन करें। ऐसा करीब पांच सोमवार लगातार करने से आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी।
5.जो लोग पैसों की तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं और अमीर बनना चाहते हैं तो उन्हें भोलेनाथ को सोमवार के दिन एक मुट्ठी कच्चे चावल चढ़ाने चाहिए। इससे शिव जी प्रसन्न होंगे और घर में धन-धान्य की वृद्धि होगी।
6.अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो सोमवार के दिन शिव जी को जौ अर्पित करें। ऐसा करने से बच्चे की बुद्धि तेज हो जाएगी। इससे स्मरणशक्ति भी बढ़ेगी।

7.जो लोग माता—पिता बनने से वंचित हैं उन्हें सोमवार के दिन शिवलिंग का दूध और चीनी से अभिषेक करना चाहिए। ऐसा प्रत्येक सोमवार को करने से जल्द ही उन्हें संतान की प्राप्ति होगी।
8.अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चे तरक्की करें और घर में सुख-समृद्धि बनी रहे तो आप भोलेनाथ को गेहूं अर्पित करें। ऐसा करने से घर में कभी अन्न और धन की कमी नहीं होगी।
9.जो लोग जन्म-मरण के बंधन से मुक्त होकर मोक्ष पाना चाहते हैं उन्हें शिव जी का गंगाजल से अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से उन्हें मानसिक शांति भी मिलेगी।

10.जो लोग वाहन एवं सम्पत्ति का सुख पाना चाहते हैं उन्हें सोमवार के दिन शिवलिंग पर चमेली का फूल चढ़ाना चाहिए। ऐसा से भोलेनाथ की आप पर कृपा होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो