चंदन के साथ शिवलिंग पर चढ़ाएं ये दो चीजें, पूरी होगी हर मुराद

शिव जी पूजा में सफेद चीजों को भेंट करना शुभ माना जाता है, इससे मनचाही सफलता मिलती हैै

By: Soma Roy

Published: 07 Jan 2019, 11:16 AM IST

नई दिल्ली। भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल एवं दूध चढ़ाना शुभ माना जाता है। मगर इस दिन कुछ अन्य खास उपाय करने से नौकरी से लेकर शादी में हो रही दिक्कत दूर हो सकती है। तो कौन-से हैं वो उपाय आइए जानते हैं।

1.अगर आप अपनी किसी इच्छा की पूर्ति चाहते हैं तो सोमवार के दिन दूध में शहद मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। ये प्रक्रिया लगातार पांच सोमवार करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाएगी।

2.शिव जी को प्रसन्न करने एवं तरक्की पाने के लिए पंचामृत चढ़ाएं। बाद में खुद भी ये प्रसाद ग्रहण करें। इससे आपका काम बन जाएगा।

3.अगर आपकी शादी नहीं हो रही है तो आज के दिन शिवलिंग पर केसर मिश्रित दूध चढ़ाएं। इससे विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।

4.जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें आज के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलानी चाहिए। इस दौरान शिव जी का ध्यान करना चाहिए। इससे आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी।

5.सफलता पाने के लिए सोमवार के दिन शिव जी को चंदन के साथ भस्म और भांग चढ़ाएं। ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होंगे। ध्यान रहे कि महिलाएं शिव जी को भस्म न चढ़ाएं। इससे दोष लगता है।

6.जो लोग मनपसंद नौकरी पाना चाहते हैं व बिजनेस में सफलता पाना चाहते हैं उन्हें आज के लिए 21 बेलपत्रों पर ओम नम: शिवाय मंत्र लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाने चाहिए।

7.अगर आपकी कुंडली में पितृ दोष है तो इससे छुटकारा पाने के लिए गरीबों को अन्न दान करें। खासतौर पर चावल, चंदन, दूध आदि सफेद चीजों का दान शुभ माना जाएगा।

8.जो लोग जीवन में सुख-समृद्धि चाहते हैं उन्हें सोमवार के दिन बैल यानि शिव जी के प्रिय वाहन नंदी को हरी घास खिलानी चाहिए। ऐसा करने पर आप भोलेनाथ के कृपा पात्र बनेंगे।

9.अगर आपको या आपके परिवार में कोई सदस्य बीमार है तो इसे ठीक करने के लिए रोगी को शिवलिंग पर चढ़ा हुआ जल पिलाएं। साथ ही शिवलिंग पर दूध और गंगाजल चढ़ाएं।

10.अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो सोमवार के दिन शिव जी को जौ अर्पित करें। ऐसा करने से बच्चे की बुद्धि तेज हो जाएगी। इससे स्मरणशक्ति भी बढ़ेगी।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned