रविवार को करें दूध का ये छोटा-सा उपाय, रुपयों की दिक्कत होगी हमेशा के लिए दूर

रविवार को करें दूध का ये छोटा-सा उपाय, रुपयों की दिक्कत होगी हमेशा के लिए दूर

Soma Roy | Publish: Sep, 16 2018 10:26:38 AM (IST) दस का दम

रविवार के दिन सूर्य देव को जल अर्पण करते समय करें आदित्य स्त्रोत का पाठ

नई दिल्ली। ज्यादातर लोग अनावश्यक खर्च, धन की कमी और आय के नए स्त्रोत न बनने को लेकर परेशान रहते हैं, लेकिन आपकी परेशानी को हल करने के लिए हम आपको कुछ आसान और असरदार टोटके बताएंगे। जिन्हें आप रविवार के दिन कर सकते हैं।

1.समाज में मान-सम्मान पाने एवं धन-दौलत की ख्वाहिश रखने वालों के लिए सूर्य ग्रह बहुत महत्व रखता है। क्योंकि सूर्य ग्रह के मजबूत होने से ही व्यक्ति को ये सारी चीजें मिलती हैं। सूर्य की स्थिति को बेहतर करने के लिए दूध का उपाय सबसे कारगर होता है।

2.इसके तहत रविवार की रात को सोते समय अपने सिरहाने एक गिलास व पात्र में दूध भरकर रख दें। अब अगले दिन सुबह इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। ऐसा करने से आपके मार्ग में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।

3.अगर किसी को नौकरी नहीं मिल रही है व व्यापार में नुकसान हो रहा हो तो रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीया जलाना चाहिए। दीया चौमुखी होना चाहिए। जबकि उसमें तेल सरसों का होना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति की परेशानियां दूर हो जाएंगी।

4.रविवार के दिन आदित्य स्त्रोत का 11 बार पाठ करें, साथ ही तांबे के कलश में जल भर चढ़ाएं। ऐसा करने से जातक पर सूर्य की कृपा होती है। जिससे उसे मान-सम्मान और तरक्की मिलेगी।

5.अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो इसे हल करने के लिए रविवार के दिन चांदी के बर्तन में पानी भरकर पिएं। यदि चांदी का गिलास न हो तो आप नॉर्मल गिलास में पानी रखकर उसमें चांदी की कोई अंगूठी डाल दें। बाद में अंगूठी निकालकर पानी पी लें। ऐसा करने से धन की प्राप्ति होगी एवं स्वास्थ सही रहेगा।

6.यदि आपके काम बनते हुए बिगड़ जाते हैं तो रविवार के दिन काले कुत्ते व गाय को रोटी खिलाएं। साथ ही काली चिड़िया को दाना डालें। ऐसा करने से सूर्य के साथ शनि ग्रह भी मजबूत होगा। साथ कार्यों में फंसाव दूर होगा।

7.रविवार के दिन किसी जरूरतमंद को तांबे के बर्तन, पीले या लाल वस्त्र, गेहू, गुड़, माणिक्य, लाल चन्दन। इन मे से आप किसी भी चीज़ का दान करें। ऐसा करने से सूर्य ग्रह मजबूत होगा और आपको धन एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी।

9.जल्दी धन पाने के लिए रविवार के दिन तिल का दान करें। साथ ही जरूरतमंदों को तेल में बना भोजन खिलाएं। इससे सूर्य एवं शनि ग्रह प्रसन्न होंगे।

10.तरक्की पाने के लिए रविवार के दिन माणिक्य रत्न धारण करें। ऐसा करने से व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। इसके अलावा व्यक्ति को समाज में प्रतिष्ठा मिलती है।

Ad Block is Banned