script

लगातार 40 मंगलवार तक कर लें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा फल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2018 08:48:32 am

Submitted by:

Soma Roy

मंगवार के दिन कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति की मनचाही इच्छा पूरी होती है

mangalwar ke totke

लगातार 40 मंगलवार तक कर लें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा फल

नई दिल्ली। मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने एवं उनका ध्यान करने से व्यक्ति के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। अगर आप भी मुसीबतों से छुटकारा पाना चाहते हैं और जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं तो आज के दिन खास उपायों को अपना सकते हैं।
1.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाने और उन्हें पीला सिंदूर चढ़ाने से बजरंगबली की आप पर कृपा होगी। ये उपाय लगातार 40 दिनों तक करना होगा। इससे आपको मनवांचित फल की प्राप्ति होगी।
2.अगर आप जीवनमें तरक्की चाहते हैं और अपना वैवाहिक जीवन मधुर बनाना चाहते हैं तो आज के दिन हनुमान जी के मस्तक पर दाहिने हाथ के अंगूठे से सिंदूर लगाएं। जबकि थोड़ा सिंदूर सीता माता के चरणों में लगाएं। इस दौरान राम परिवार का ध्यान करें। ऐसा करने से आपकी उन्नति होगी।
3.अगर आपको व्यापार में नुकसान हो रहा हो तो इससे बचने के लिए आज के दिन एक काले धागे में चार मिर्च नीचे और तीन मिर्च ऊपर लगाकर उसमें बीचों बीच एक नींबू पिरों दें। अब इसे हनुमान ज के चरणों में रखकर उनका आशीर्वाद लें। इसके बाद इसे अपने कार्यक्षेत्र के मुख्य द्वार पर टांग दें। इससे बिजनेस चलने लगेगा।
4.हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन काले तिल, जौ और तेल मिलाकर बनाई गई रोटी को भैंस को खिलाने से लाभ होता है। इससे शनि दोष से भी छुटकारा मिलता है।
5.अगर आपका बच्चा बार-बार नींदों में चौंककर उठ जाता है और लगातार रोता रहता हो तो इस समस्या को ठीक करने के लिए बच्चे के पलंग पर नीलकंठ का पंख लगा दें। इससे बच्चे का मन शांत होगा और रोना बंद हो जाएगा।
6.अगर बच्चे को नजर लग जाती है या उसे सपने में डर लगता है तो इससे बचने के लिए आज के दिन बच्चे के सिरहाने थोड़ी फिटकरी रख दें। इससे समस्या दूर हो जाएगी।
7.मनचाहे फल की प्राप्ति के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को केवड़े का इत्र चढ़ाएं। साथ ही गुलाब की माला चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

8.अगर आपके काम बनते-बनते अटक जाते हैं तो मंगलवार के दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। ये प्रक्रिया लगातार एक महीने तक करें। इससे आपके जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी।
9.नजरदोष से बचने और मनोकामना की पूर्ति के लिए मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें।
10.हनुमान जी की कृपा पाने के लिए आज के दिन मसूर की दाल और लाल मूंगा रत्न का दान करने से लाभ होगा। इससे जीवन में तरक्की होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो