scriptशनिवार को करें काले घोड़े की नाल से ये 10 उपाय, शनि देव की होगी कृपा | effective upay of kale ghode ki naal on saturday, it will auspicious | Patrika News

शनिवार को करें काले घोड़े की नाल से ये 10 उपाय, शनि देव की होगी कृपा

Published: Jul 20, 2019 10:41:43 am

Submitted by:

Soma Roy

Kaale ghode ki naal ke upay : शनि की साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति दिलाएगी काले घोड़े की नाल
काले घोड़े की नाल से बना छल्ला पहनने पर शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होगी

black horse
नई दिल्ली। शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करने से व्यक्ति परेशानियों से मुक्त रहता है। इससे उसके जीवन में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। आज के दिन शनि देव का तेलाभिषेक करने के अलावा अगर काले घोड़े की नाल के कुछ उपाय किए जाए तो आपका दुर्भाग्य दूर हो सकता है। इससे व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आ सकती है।
1.पंडित रवि दुबे के अनुसार दुर्भाग्य से छुटकरा पाने के लिए काले घोड़े की नाल का बना छल्ला पहनें। अगर ये नाल दौड़ते समय घोड़े के पैर से निकला हो तो ज्यादा शुभ होगा।
2.शनि देव को लोहा प्रिय होता है। इसलिए जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रहा हो तो उन्हें काले घोड़े की घिसी हुई नाल की अंगूठी पहननी चाहिए। इससे जीवन में आने वाली मुसीबतें खत्म होंगी।
घर या ऑफिस की इस दिशा में रखें दो ऊंट, धन की वृद्धि समेत होंगे ये 10 फायदे

3.अगर आपके घर में बरकत नहीं होती है तो काले घोड़े की नाल को घर के दरवाजे पर टांग दें। ऐसा करने से बुरी नजर से बचाव होगा।
4.जिन घरों में अन्न और धन की कमी बनी रहती है, उन्हें शनिवार के दिन एक काले में घोड़े की नाल बांधकर अनाज रखने के स्थान पर रख दें। इससे मां अन्नपूर्णा की हमेशा कृपा बनी रहेगी।
5.अगर आपको व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है या तरक्की नहीं हो रही है तो शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल का प्रयोग करें। पंडित रवि दुबे के अनुसार दुकान के बाहर काले घोड़े की नाल टांग दें। इससे बुरे साये से बचाव होगा।
naal
6.जिनके पास धन नहीं टिकता है तो उन्हें शनिवार के दिन काले कपड़े में घोड़े की नाल को रखकर तिजोरी में रख देना चाहिए। इससे आपकी सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी।

7.जिनकी नौकरी नहीं लग रही है उन्हें शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल का छल्ला पहनें। इससे शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।
8.अगर आपकी किस्मत साथ नहीं देती है तो शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल को शनि देव को अर्पित करें। अब इस पर सरसों का तेल चढ़ाकर पूजा करें। इससे शनि देव की आप पर कृपा होगी।
9.काले घोड़े की नाल को घर के मुख्य द्वार पर टांगने से नकारात्मकता दूर होती है। इससे घर में मौजूद वास्तु दोष भी दूर होता है।

10.अगर आपका काम बनते-बनते अटक जाता है तो शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल का बना छल्ला पहनें। इससे शनि ग्रह तेज होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो