scriptपति-पत्नी के बीच रहता है तनाव तो वास्तु के अनुसार बेडरूम से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान | effective vastu tips for bedroom to remove dosh from | Patrika News

पति-पत्नी के बीच रहता है तनाव तो वास्तु के अनुसार बेडरूम से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान

Published: Mar 13, 2019 02:29:37 pm

बेडरूम की बातों का ध्यान रखने से आपको निश्चित तौर पर फायदा होगा।
वास्तु दोष को खत्म करने से आपको धन संबंधी लाभ भी मिलेंगे।

पति-पत्नी के बीच रहता है तनाव तो वास्तु के अनुसार बेडरूम से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान

पति-पत्नी के बीच रहता है तनाव तो वास्तु के अनुसार बेडरूम से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान

नई दिल्ली। पति-पत्नी का रिश्ता ही ऐसा है जिसमें थोड़ा बहुत झगड़ा और साथ-साथ प्यार चलता रहता है। लेकिन जब यह छोटे-मोटे झगड़े बड़े बन जाते हैं तो इनसे केवल पति-पत्नी ही नहीं बल्कि दो परिवारों में भी मतभेद पैदा हो जाते हैं। इन मतभेदों के कारण पारिवारिक जीवन में कई तरह की समस्याएं आनी शुरू हो जाती है और रिश्ते ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाते हैं। अगर आप भी इन कारणों से परेशान हैं तो इन बातों का ध्यान रखकर इनसे छुटकारा पा सकते हैं।

1.वैवाहिक जीवन में हमेशा ख़ुशियाँ बनी रहे इसके लिए दंपत्ति को अपने बेडरूम से जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान रखने से फायदा हो सकता है।

2.वास्तु शास्त्र के हिसाब से इन बातों का पालन करना दंपत्ति के वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय और अनुकूल बनाता है।

3.वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि बेडरूम में रखा ड्रेसिंग टेबल कभी भी खिड़की के सामने नहीं होना चाहिए इससे दोष पैदा होता है।

4.ड्रेसिंग टेबल कभी भी पलंग के ठीक सामने नहीं होना चाहिए इससे हमेशा आपका मन अशांत और व्याकुल रहता है और यह भी दोष उत्पन्न करता है।

5.हमेशा गुड लक बना रहे इसके लिए बेडरूम के कलर का खास ध्यान रखना चाहिए बेडरूम का कलर जितना हल्का होगा उतना अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़ें

घर में इन चीज़ो का ध्यान रखना है बेहद जरूरी, सभी समस्याएं होती हैं खत्म

6.बेडरूम की उत्तर दिशा में मिट्टी की सुराही रखनी बहुत उपयोगी मानी जाती वास्तु में बताया गया है कि मिट्टी की सुराही रखने से धन वृद्धि का मार्ग खुलता है।

7.बेडरूम में लगाई जाने वाली पेंटिंग और पोस्टर का खास ध्यान रखना चाहिए। बेडरूम में लड़ाई झगड़े की पेंटिंग या गुस्से वाली प्रवृत्ति के जानवरों के पोस्टर नहीं लगाने चाहिए।

8.बेडरूम की दिशा ऐसी हो कि हमेशा पर्याप्त मात्रा में धूप और हवा आती रहे इससे झगड़े और परेशानियां पैदा करने वाली नकारात्मक शक्तियां नष्ट होती हैं।

9.बेडरूम के दरवाज़े के एकदम नज़दीक पलंग नहीं होना चाहिए अगर ऐसा होता है तो मन में अशांति और रिश्तों में कड़वाहट रहती है।

10.बेडरूम में रखा फर्नीचर कभी भी धनुषाकार, अर्धचंद्राकार या वृत्ताकार नहीं होना चाहिए यह घर के लोगों के स्वास्थ्य के लिए परेशानी पैदा कर सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो