मेहनत के बाद भी नौकरी में नहीं मिल रही सफलता तो इन टिप्स को अपनाना रहेगा अच्छा

  • यह उपाय वास्तु श्सात्र के अनुसार प्रभावशाली होते हैं।
  • इन उपायों को करने से आपको एक अच्छा रोज़गार मिल सकता है।
  • घर की प्रत्येक दिशा का ध्यान भी बहुत जरूरी होता है।

By: नितिन शर्मा

Published: 04 Apr 2019, 11:22 AM IST

नई दिल्ली। हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने कार्य क्षेत्र में सफल रहे जिसके लिए कई प्रकार से प्रयास करता है चाहे वह सहज हो या अहज हो। कई बार देखा जाता है कि उसके कई प्रयासों के बाद भी उसका जीवन असंतुलित रहता है और जीवन में पीड़ाएं और परेशानियां लगातार हावी होती रहती हैं। अगर मेहनत के बावजूद आप धन संबंधित परेशानियों को झेल रहे हैं तो इन उपायों को करने से आप सकारात्मक रूप से प्रभावित होंगे।

1. वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि घर या कार्यालय में कोई भी ऐसी तस्वीर या पोस्टर नहीं लगाना चाहिए जिसमें किसी प्रकार की हिंसा नज़र आती हो।

2.साथ ही घर की दक्षिण दिशा में कभी भी बर्फ वाले या प्राकृतिक दृश्य वाले पोस्टर या तस्वीर नहीं लगाने चाहिए इससे काम में अटकाव आते रहते हैं।

3.कार्यालय में जहां आप बैठकर काम करते हैं अगर संभव हो तो वहां एक कोने में समुद्री नमक एक कटोरी में भरकर रखें इससे ज़रूर फायदा मिलेगा।

4.घर की पूर्व दिशा में दीवार पर प्रेरणादायक पोस्टर और फोटो लगाने से आपका घर सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहता है जिसका असर कुंडली पर पड़ता है।

5.घर में क्रासुला का पौधा रखना अच्छा माना जाता है यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा को अपनी तरफ चुंबक की तरह आकर्षित करता है।

यह भी पढ़ें- नमक के यह उपाय दिलाएंगे पैसों में बरकत, बीमारियाँ भी होंगी दूर

jal to surya dev

6.साथ ही धार्मिक कार्यों को भी करके आप नौकरी के क्षेत्र में फायदा पाने में कामयाब हो सकते हैं इसके लिए प्रत्येक रविवार को जल में लाल सिंदूर डालकर सूर्यदेव को अर्पण करें।

7.शनिवार के दिन मिट्टी में सूरमा दबाने से आपको जल्दी ही एक अच्छी नौकरी मिलने की संभावना बनती है इसलिए इस उपाय को ज़रूर करें।

8.रोज़ाना नियमित रूप से पक्षियों को दाना डालना बहुत अच्छा माना जाता है इससे परिणाम स्वरूप आपको जल्दी ही अच्छी नौकरी मिलने के आसार बनते हैं।

9.मंगलवार के दिन हनुमान जी के चरणों में फिटकरी रखनी बहुत उपयोगी मानी जाती है हनुमान जी की कृपा से जीवन में रोज़गार के अवसर बढ़ते हैं और नतीजे भी सकारात्मक मिलते हैं।

10.अगर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो भगवान गणेश का स्मरण ज़रूर करके निकलें उन्हे सुपारी अर्पण करें जल्दी ही आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned