script

पर्स में रख लें ये छोटा-सा यंत्र, हमेशा रुपयों से भरी रहेगी जेब

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2018 05:48:24 pm

Submitted by:

Soma Roy

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ खास चीजें रखने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है

dhan prapti ke totke

पर्स में रख लें ये छोटा-सा यंत्र, हमेशा रुपयों से भरी रहेगी जेब

नई दिल्ली। कई लोग बहुत खुले दिल वाले होते हैं। वो जमकर पैसा खर्च करते हैं। उनकी इस आदत के चलते उनके पास पैसा नहीं टिकता है। तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बहुत सोच समझकर खर्च करने के बावजूद उन्हें तंगी का शिकार होना पड़ता है। अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो हम आपको ऐसे आसान उपायों के बारे में बताएंगे जिनसे आपकी परेशानी दूर हो सकती है।
1.हमेशा रुपयों से भरी हुई पॉकेट रखने के लिए पर्स में लक्ष्मी व कुबेर यंत्र रखें। इससे आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी और धन की भी बढ़ोत्तरी होगी।

2.धन की देवी मां लक्ष्मी को आकर्षित करने के लिए अपने पर्स में लाल रंग का छोटा लिफाफा रखें। अगर इसे त्रिकोण के आकार में मोड़कर रखा जाए तो ज्यादा लाभ होगा।
3.धन की वृद्धि के लिए पूर्णिमा के दिन एक लाल रेशमी कपड़े में 21 साबूत चावल के दाने लपेटकर पर्स में रख लें। इससे मां लक्ष्मी खिंची चली आएंगी।

4.वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में लाल रंग का रेशम का धागा रखना भी बहुत शुभ माना जाता है। आपको इस धागे में एक गांठ बांध कर रखनी होगी। इससे आपके धन ग्रह में आ रही समस्या दूर हो जाएगी।
5.पर्स में किसी संत-महात्मा की तस्वीर रखना भी अच्छा माना जाता है। यदि आपके कोई धर्म गुरू हैं, तब भी आप उनका चित्र अपने पर्स में रख सकते हैं।

6.पर्स में लाल या पीले रंग की मौली, भगवान की कोई फोटो आदि धार्मिक वस्तुएं रख सकते हैं। इससे आपमें सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा। साथ ही आपकी आय में वृद्धि होगी।
7.पर्स में कभी भी चाबियां नहीं रखनी चाहिए। इससे खर्च बढ़ता है। इससे बचने के लिए आप चाबी को अपनी जेब में रखे। जबकि पर्स में आप कोई लाल रंग का रुमाल रखें।

6.वास्तु शास्त्र के मुताबिक पर्स में कभी-भी नोट और सिक्के एक साथ नहीं रखने चाहिए। इससे धन खर्च होता है। इससे बचने के लिए आप पर्स के एक पॉकेट में नोट रखें और दूसरे में केवल सिक्के।
8.रुपयों की बचत और पर्स में हमेशा रुपए बनाएं रखने के लिए पर्स की एक पॉकेट मेें किसी भी एक नोट को तिकोना आकार में मोड़कर रखें। इस नोट को कभी भी खर्च न करें। ऐसा करने से धन में वृद्धि होगी।
10.आय को बढ़ाने के लिए पर्स में हमेशा सबसे बड़े नोट को नीचे रखें। जबकि इसके ऊपर क्रमशः छोटे नोटों को रखें। ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो