scriptताले-चाबी का ये छोटा-सा टोटका बना सकता है आपको लखपति, ऐसे करें इस्तेमाल | effective vastu tips to shine your luck, know how to use it | Patrika News

ताले-चाबी का ये छोटा-सा टोटका बना सकता है आपको लखपति, ऐसे करें इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 11:31:41 am

Submitted by:

Soma Roy

भाग्य का साथ पाने के लिए काले कुत्ते को खाना खिलाने से लेकर कुछ अन्य वास्तु टिप्स अपनाने से लाभ होगा।

shine your luck

ताले-चाबी का ये छोटा-सा टोटका बना सकता है आपको लखपति, ऐसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली। कई लोगों के मेहनत के बावजूद उन्हें इसका फल नहीं मिल पाता है। अगर आप भी इन्हीं में शामिल है तो सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए ताले-चाबी समेत कुछ अन्य उपाय कारगर साबित हो सकते हैं। तो कैसे करें इन टोटकों का इस्तेमला आइए जानते हैं।
1.वास्तु शास्त्र के अनुसार किस्मत के बंद दरवाजे को खोलने के लिए ताले-चाबी का उपाय बहुत असरदार साबित होता है। इसके लिए बाजार से एक बंद ताला खरीदकर लाएं। इसे खोले न। अब शुक्रवार की रात को अपने सिरहाने के नीचे इसे रख दें। अगली सुबह ताले-चाबी को किसी मंदिर में रख आएं। ऐसा करने से आपको भाग्य का साथ मिलने लगेगा।
2.अगर आपका समय सही नहीं चल रहा हो तो आप रात को सोते समय एक बर्तन में पानी भरकर उसे अपने बिस्तर के पास रख दें। सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर वह पानी घर के बाहर फेंक दें। ऐसा करने से आपका समय बदल जाएगा।
3.अमावस्या के दिन गाय या किसी गरीब को खाना खिलाने से भी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी। इससे पितृ गण भी प्रसन्न होते हैं।

4.भाग्य को मजबूत करने के लिए अमावस्या के दिन मिट्टी के एक बर्तन में काले तिल और पानी रख लें। अब दक्षिण दिशा की ओर बैठकर ‘ओम पितरू देवाय नमः ओम शांति भवाह’ मंत्र का जाप करें। इससे पितृ दोष दूर होगा। साथ ही बिगड़े काम भी बनेंगे।
5.अगर आपके पास धन नहीं टिकता है तो आप मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। उनकी कृपा से आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

6.हाथों की लकीरों में भी किस्मत के राज छिपे होते हैं इसलिए सुबह उठते ही सबसे पहले अपने दोनों हाथों की हथेलियों को देखकर चेहरे पर तीन बार फेरें। अब ईश्वर को नमस्कार करें। इससे भाग्य का साथ मिलेगा, क्योंकि हथेली के आगे हिस्से में मां लक्ष्मी, मध्य में मां सरस्वती व मूल भाग (मणि बंध) में भगवान विष्णु का स्थान होता है।
7.मनोकामना की पूर्ति एवं जीवन में खुशहाली लाने के लिए रोजाना भोजन बनाते समय पहली रोटी गाय के लिए निकालें। इससे घर में कभी अन्न और धन की कमी नहीं होगी।

8.बहुत से लोग काम के वापस आते समय घर खाली हाथ आते हैं, वास्तु के अनुसार इससे घर में कंगाली आती है। वहीं कुछ न कुछ खरीदकर लाने से घर में समृद्धता आती है। आप कोई सब्जी या टॉफी भी ला सकते हैं।
9.किस्मत को चमकाने के लिए काले कुत्ते को बाजरे की रोटी खिलाना भी फायदेमंद होता है।

10.अगर आप तरक्की चाहते हैं तो सोमवार के दिन अपने दाहिने हाथ के अंगूठे में चांदी का एक छल्ला पहनें। इससे भी किस्मत आपका साथ देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो