scriptप्रत्येक मंगलवार ऐसे करें हनुमान जी की पूजा, जीवन में जल्द मिलेगी सफलता | Every Tuesday do these upay in Hanuman pooja to get success in life | Patrika News

प्रत्येक मंगलवार ऐसे करें हनुमान जी की पूजा, जीवन में जल्द मिलेगी सफलता

Published: Mar 12, 2019 10:21:18 am

हनुमान जी को यह चीज़ें अर्पण करने से आपको निश्चित तौर पर फायदा होता है।
यह उपाय मंगलवार के दिन किए जाएं तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

प्रत्येक मंगलवार ऐसे करें हनुमान जी की पूजा, जीवन में जल्द मिलेगी सफलता

प्रत्येक मंगलवार ऐसे करें हनुमान जी की पूजा, जीवन में जल्द मिलेगी सफलता

नई दिल्ली। अगर आप जीवन में परेशानियां झेल रहे हैं और समस्याएं आपका पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहीं तो आपको संकटमोचन हनुमान जी का नाम स्मरण करने से फायदा मिलेगा। भगवान हनुमान जी को अगर सच्चे मन से याद कर लिया जाए तो आपको निश्चित तौर पर संकटों से मुक्ति मिलती है। हनुमान जी की पूजा के लिए मंगलवार का दिन खास होता है और इस दिन आप उनकी पूजा में कुछ विशेष कार्यों को करके दुखों से छुटकारा पा सकते हैं।

1.मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि से पूजा करने से वे बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्त का जीवन हर प्रकार की ख़ुशियों से भर देते हैं।

2.प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी को गुड़ का भोग लगाना चाहिए और साथ ही सफेद रंग की गाय को भी गुड़ खिलाना चाहिए।

3.घर के मंदिर में रखी हनुमान जी की तस्वीर के समक्ष चमेली के तेल का दीपक ज़रूर जलाएं इससे आपको जीवन में निश्चित रूप से फायदा होगा।

4.हनुमान जी को लाल रंग का चोला चढ़ाएं और यदि संभव ना हो तो लाल रंग का रूमाल चढ़ाकर भी हनुमान जी की कृपा का लाभ उठा सकते हैं।

5.इस दिन ग़रीब और ज़रूरतमंद लोगो एवं बच्चों को भोजन करना चाहिए साथ ही वस्त्र आदी भी दान कर सकते हैं और हनुमान जी को प्रसन्न कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

धन की चौगुनी वृद्धि के लिए घर की इन दिशाओं में लगाए भगवान की तस्वीर, जल्द होगा फायदा

6.हनुमान जी की पूजा के बाद आप व्रत का संकल्प करें और सांय काल उनकी पूजा के बाद ही व्रत सम्पन्न करें व खाने में नमक का इस्तेमाल ना करें।

7.इस दिन मिष्ठान का दान करना चाहिए और हो सके तो दान किए जाने वाले मिष्ठान को स्वंय खाने से बचें तो फायदा मिलेगा।

8.ध्यान रखें की भूलकर भी हनुमान जी की पूजा में हवन नहीं करना चाहिए शास्त्रों में हनुमान जी की पूजा में हवन करना वर्जित माना गया है।

9.मंगलवार को हनुमान जी को पान का बीड़ा चढ़ाएं इससे आपको जल्दी ही एक अच्छा रोज़गार मिलता है और पहले से नौकरीपेशा लोगों को प्रोमोशन मिलता है।

10.इस दिन शाम के समय हनुमान जी पर केवड़े का इत्र चढ़ाएं साथ ही लाल रंग के गुलाब की माला चढ़ाएं यह उपाय बहुत ही सरल हैं जिनसे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो