scriptनदी में बहा दें सरसों के तेल का दीया, दूर हो जाएगी गरीबी | flush musturd oil diya in the river, your future will be bright | Patrika News

नदी में बहा दें सरसों के तेल का दीया, दूर हो जाएगी गरीबी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2019 02:04:38 pm

Submitted by:

Soma Roy

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में सोने से पहले कमरे में सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता है।

sarso ke tel ka upay

नदी में बहा दें सरसों के तेल का दीया, दूर हो जाएगी गरीबी

नई दिल्ली। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सरसों के तेल का उपाय करना बहुत उपयोगी साबित होता है। इससे न सिर्फ घर में समृद्धि आती है, बल्कि इससे ग्रह दोषों से भी छुटकारा पाया जा सकता है।
1.जो लोग गरीबी से छुटकारा पाना चाहते हैं उन्हें सरसों के तेल का दीपक बहते हुए पानी में प्रवाहित करना चाहिए। इससे दरिद्रता दूर हो जाएगी और आपकी किस्मत चमक जाएगी।

2.अगर आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो लगातार 40 दिन तक सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ के पास जलाएं।
3.अगर आपके घर में कोई बीमार है और काफी इलाज के बावजूद ठीक नहीं हो रहा है तो सरसों के तेल के दीये में काले तिल डालकर दीया जलाएं। इसे किसी चौराहे पर रख दें। ये काम करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें।
4.धन प्राप्ति के लिए सरसों के तेल के दीपक में दो लौंग डालकर मंगलवार को हनुमान जी को व शनिवार को शनिदेव को अर्पण करें। इससे अचानक धन लाभ होगा।

5.बिजनेस एवं नौकरी में तरक्की पाने के लिए सरसों के तेल को एक कांच की शीशी में करके बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें।
6.शनि के प्रकोप से बचने के लिए सरसों के तेल में अपना चेहरा देखकर छाया दान करें। इससे शनि दोष में राहत मिलेगी।

7.जिनके घर में बरक्कत नहीं हो रही है उन्हें रात को सोने से पहले सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। ये कम से कम एक घंटे तक जले।
8.सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए सरसों के तेल में बने पकवान शनिदेव को चढ़ाने से लाभ होता है। इसके अलावा आप खाने को जरूरतमंदों में भी बांट सकते हैं।

9.सरसों के तेल में तिल डालकर शनिदेव को चढ़ाने से ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है। इससे जीवन में आ रही मुसीबतें भी कम होती हैं।
10.सरसों के तेल का दीया जलाकर उसमें दो कौड़़ियां डाल दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न् होती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो