scriptबुधवार के दिन घास का कर लें ये उपाय, मनचाही नौकरी से लेकर शादी तक बनेगी हर बात | follow the totke of grass on wednesday, your all wishes will fulfil | Patrika News

बुधवार के दिन घास का कर लें ये उपाय, मनचाही नौकरी से लेकर शादी तक बनेगी हर बात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 10:42:43 am

Submitted by:

Soma Roy

बुधवार के दिन गजानन को जोड़े में दूर्वा चढ़ाने से आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी, साथ ही तरक्की के नए रास्ते भी खुलेंगे

budhwar ke upay

बुधवार के दिन घास का कर लें ये उपाय, मनचाही नौकरी से लेकर शादी तक बनेगी हर बात

नई दिल्ली। बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन गजानन को दूर्वा चढ़ाने एवं मोदक का भोग लगाने से वे प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा कुछ अन्य उपाय करके गणपति का आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता है। तो कौन-से हैं वो उपाय आइए जानते हैं।
1.जो लोग मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें बुधवार के दिन किसी गाय को हरी घास खिलानी चाहिए। साथ ही चारे का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी।

2.जिन लोगों की शादी नहीं हो पा रही है उन्हें आज के दिन गणपति जी को लाल सिंदूर चढ़ाना चाहिए। उन्हें गजानन की सूढ़ से लेकर मस्तक तक पान से सिंदूर लगाना होगा। इससे विवाह में आ रही बाधाएं जल्द ही दूर हो जाएंगी।
3.मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए बुधवार के दिन घर में सफेद रंग के गणेश जी की स्थापना करनी चाहिए। इससे समृद्धि आती है।

4.जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है, ऐसे जातकों को बुधवार के दिन किसी ब्राम्हण को हरे रंग के अनाज का दान करना चाहिए।
5.धन प्राप्ति के लिए गणेश जी को 11 या 21 दूर्वा चढ़ाएं। याद रहे कि ये दूर्वा जोड़े में होने चाहिए। ऐसा करने से गणेश जी की कृपा प्राप्त होगी।

6.जिन लोगों का बुध ग्रह कमजोर है, ऐसे में उन्हें पर्याप्त मान-सम्मान नहीं मिल पाता है। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो आज के दिन अपनी सबसे छोटी अंगुली में पन्ना रत्न धारण करें।
7.बुधवार के दिन किसी गाय को गुड़ और सूखी धनिया खिलाने से भी लाभ होता है। इससे आपके बिगड़े काम संवरने लगेंगे।

8.गजानन को प्रसन्न करने के लिए बुधवार का व्रत रखना एवं आज के दिन हरे कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। इससे आपकी तरक्की होगी।
9.गणेश जी को 21 बूंदी के लड्डुओं का भोग लगाने से आपके जीवन में भी मिठास घुलेगी। इससे दूसरों के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे।

10.आज के दिन किसी जरूरतमंद को हरे रंग के कपड़े दान करने से भी शुभ लाभ होते हैं। इससे आपके जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो