scriptफ्रेंडशिप डे स्पेशल: इस खास दिन अपने दोस्तों को दें फिटनेस का तोहफा | Patrika News
दस का दम

फ्रेंडशिप डे स्पेशल: इस खास दिन अपने दोस्तों को दें फिटनेस का तोहफा

10 Photos
6 years ago
1/10

सच्चा दोस्त वहीं है जो आपको सही सलाह दें और आपकी बुरी आदतों को छुड़वाकर आपको बेहतर बनाएं। फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर आप भी अपने दोस्तों को फिटनेस का खास तोहफा देकर उन्हें सेहतमंद बनाएं। तो कौन से हैं वो गिफ्ट आइडियाज, आइए जानते हैं।

2/10

आजकल के इस बिजी शेडयूल में अपनी सेहत का ख्याल रखना बहुत मुश्किल है। ऐसे में हो सकता है आपका दोस्त भी इस मामले में लापरवाही करता हो। इस फ्रेंडशिप डे उसकी इस आदत को सुधारकर उसे बेहतर बनाने के लिए आप उसे एडजस्टेबल डम्बल्स का सेट गिफ्ट कर सकते हैं। ये आपको मार्केट एवं आॅनलाइन साइट्स में 350 से लेकर 1500 रुपए तक मिल जाएगा।

3/10

आप अपने दोस्त को वायरलेस हेडफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। इससे आपका दोस्त एक्सरसाइज के दौरान म्यूजिक सुनकर खुद को रिलैक्स कर सकता है। साथ ही वो इसमें फिटनेस से संबंधित चीजों को सुनकर मोटिवेट भी हो सकता है। ये आपको आॅनलाइन 500 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक मिल जाएगा।

4/10

अगर आपका दोस्त रनिंग,जॉगिंग व साइकलिंग जैसी एक्टिविटीज करता है तो आप उसे स्टायलिश—सा एक्टिविटी ट्रैकर बैंड तोहफे में दे सकते हैं। इससे पूरे दिनभर में बर्न होने वाली कैलोरी और कितनी देर आपने एक्सरसाइज की है ये सारी चीजें इस ट्रैकर पर आ जाएगी। मार्केट एवं आॅनलाइन साइट्स पर ये आपको 1000 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक मिलेगा।

5/10

आप अपने दोस्त को अच्छी क्वालिटी का वॉटर बॉटल भी दे सकते हैं। आप नॉर्मल की जगह जिम में ले जाने वाले बॉटल दें। जिसमें पानी की मात्रा दिखाई दें और इसमें पानी प्यूरिफाई होता हो। ऐसी बॉटल आपको 400 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक मिल जाएगी।

6/10

अगर आपके दोस्त को गैजेट चलाने का शौक है और जिम करता है तो आप उसे टच स्क्रीन ग्लब्स दे सकते हैं। इसमें बैटरी के जरिए आपके हाथों को गर्माहट मिलेगी। साथ ही आप ग्ल्बस पहनकर भी आसानी से मोबाइल एवं लैपटॉप चला सकते हैं। इसकी कीमत 550 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक है।

7/10

अगर आपका दोस्त फिटनेस का शौकीन है या आप उसे सेहतमंद बनाना चाहते हैं तो उसे ड्राई फ्रूट्स का बॉक्स एवं डायट फूड दे सकते हैं। इससे खाने में कम कैलोरी होगी जिससे फैट नहीं जमेगा। ये आपको 200 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक मिलेगा।

8/10

आप अपने दोस्त को एक और फिटनेस का तोहफा दे सकते हैं वो है आॅल वेदर सॉक्स। ये ऐसे मोजे होते हैं जो टू इन वन काम कर सकते हैं। इन्हें गर्मियों में पहनने पर पैर ठंडे और सर्दियों में पहनने पर ये गर्म रहते हैं। ये मोजे ज्यादा वर्कआउट करने से आए पसीने को भी सोखने का काम करता है। इसकी कीमत 500 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक है।

9/10

आप अपने फ्रेंड्स को जिम ले जाने के लिए जिम किट व जिम बैग भी दे सकते हैं। इसमें पानी का बॉटल, लाइट स्नैक्स समेत जिम से संबंधित आदि जरूरी चीजें ले जाने में आसानी होगी। ये आपको ब्रांडेड एवं नॉन ब्रांडेड दोनों तरह के मिलेंगे। इसकी कीमत 500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक है।

10/10

अगर आपका दोस्त जिम जाए बिना घर पर फिटनेस मेनटेंन करना चाहता है तो आप उसे स्वेट अबसॉर्बिंग योगा मैट दे सकते हैं। इस मैट में योग व एक्सरसाइज करने से आने वाला पसीना इसमें चिपकेगा नहीं। इसमें मौजूद नैनो टेक्नोलॉजी के जरिए ये पसीने को सोखकर सुखा देगा। जिससे जम्र्स का भी खतरा नहीं रहेगा। इसकी कीमत 1000 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.