बॉलीवुड नहीं गूगल पर टॉप पर रहा राजस्थानी डीजे सॉन्ग 'ले फोटो ले', जानिए 2019 के ट्रेंडिंग गानों की लिस्ट

  • गूगल ने जारी की टॉप 10 सॉंग की लिस्ट
  • नंबर 1 रहा राजस्थानी डीजे सांग 'ले फोटो ले'
  • टॉप 10 में बॉलीवुड के 4 गाने हैं

By: Neha Gupta

Published: 14 Dec 2019, 11:42 AM IST

नई दिल्ली | नए साल की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में गूगल इंडिया ने 2019 की टॉप सर्च कैटेगरी में लिस्ट जारी करनी शुरु कर दी है। गूगल (Google Search List) ने साल 2019 में मोस्ट सर्च सांग की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में खास बात ये है कि टॉप सर्च पोजिशन में बॉलीवुड का सॉंग नहीं बल्कि राजस्थानी गायिका नीलू रंगीली (Nilu Rangili) का सॉंग 'ले फोटो ले' (Le Photo Le) है। इस गाने को राजस्थानी कलाकार गोरी नागोरी और नीलू रंगीली ने गाया है। इस बार टॉप 10 में बॉलीवुड सॉंग के सिर्फ 4 गाने ही शामिल हैं।

2019 के सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग गाने

ले फोटो ले (Le Photo Le)

राजस्थानी गाने 'ले फोटो ले (Le Photo Le Song)' को गूगल ने टॉप सर्च में पहला स्थान दिया है। नीलू रंगीली (Nilu Rangili) के इस गाने को यूट्यूब पर लगभग 132 मिलियन से ज्यादा के व्यूज मिले चुके हैं। ये एक डीजे सॉंग है जिसने इस साल गूगल पर धूम मचाई है।

तेरी मेरी कहानी (Teri Meri Kahani)

दूसरे नंबर पर रानू मंडल (Ranu Mondal) का गाना तेरी मेरी कहानी रहा है। इस गाने को काफी पसंद किया गया। फिल्म हैप्पी हार्डी एंड हीर के इस गाने को हिमेश रेशमिया और रानू मंडल ने अपनी आवाज़ दी है। वैसे ये साल रानू के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं रहा। इसी गाने से रानू को सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी मिलनी शुरु हुई थी और रातों रात इंटरनेट सेंशन बन गईं थीं। बता दें कि रानू का वायरल वीडियो देखने के बाद हिमेश ने उन्हें गाने का मौका दिया था

तेरी प्यारी प्यारी दो अंखियां (Teri Pyari Pyari Do Akhiyan)

पंजाबी सिंगर्स भिंडा औजला और बॉबी लायल का गाया ये गाना वैसे तो 2014 में आया था लेकिन साल 2019 में ये छा गया। दरअसल गाने को टिक टॉक ने फेमस बनाया। लोगों ने इस गाने पर लाखों वीडियो बनाए जिसकी वजह से ये सॉंग बेहद पॉपुलर हो गया।

वास्ते (Vaaste)

टी-सीरीज का अलग कॉन्सेप्ट पर रिलीज़ हुआ गाना 'वास्ते' गूगल की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहा। देश का ये दूसरा सबसे ज्यादा देखा गया दूसरा गाना है। आठ महीनों के अंदर इसे 638 मिलियन व्यूज मिले। इसी गाने से सिंगर ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) को भी पॉलुलैरिटी मिली।

कोका कोला तू (Coca Cola Tu)

फिल्म लुका छुपी (Luka Chuppi) का ये गाना गूगल लिस्ट में पांचवे पायदान पर है। इस गाने में कृति सैनन और कार्तिक आर्यन नजर आए थे। गाने को नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar), टोनी कक्कड़ और तनिष्क बागची ने गाया है। यू-ट्यूब पर गाने को 393 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

गोरी तोरी चुनरी बा लाल लाल रे (Gori Tori Chunari Ba Lal Lal Re)

रितेश पांडे और अंतर सिंह प्रियंका द्वारा गाया गया ये भोजपुरी गाना ट्रेंडिंग लिस्ट में छठे स्थान पर है। गाने को यू ट्यूब पर 55 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

पल पल दिल के पास (Pal Pal Dil Ke Paas)

साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म पल पल दिल के पास का टाइटल ट्रैक सांतवे नंबर पर है। सनी देओल (Sunny Deol) द्वारा बनाई गई इस फिल्म को कुछ खास रिस्पॉंस नहीं मिला लेकिन दर्शकों को ये गाना पसंद आया।इस गाने को अरिजीत सिंह और परंपरा ठाकुर ने गाया है।

लड़की आंख मारे (Ladki Aankh Marey)

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्म सिंबा का गाना ओ लड़की आंख मारे आठवें पायदान पर रहा। ये गाना फिल्म तेरे मेरे सपने के गाने लड़की आंख मारे का रीमिक्स वर्जन था जिसे लोगों को बहुत पसंद किया। यू-ट्यूब पर इस गाने को 676 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

पायलिया बजनी ला दो पिया (Payaliya Bajni Lado Piya)

ये म्यूजिक वीडियो गूगल लिस्ट में नौंवे स्थान पर है। साल 2017 में रिलीज़ हुए इस गाने ने इस साल सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाई। इसे शिवानी और केशव ने गाया है।

क्या बात है

पंजाबी सिंगर हैरी संधू के इस म्यूजिक वीडियो ने यू-ट्यूब पर इस गाने को 450 मिलियन व्यूज हासिल किए हैं। ये गाना गूगल की लिस्ट में नंबर दस पर रहा।

Neha Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned