scriptमोरपंख समेत करें हींग का ये उपाय, पति-पत्नी में झगड़े खत्म होने के साथ होंगे ये 10 फायदे | heeng ke upay can make you rich, it can save you from evil eyes also | Patrika News

मोरपंख समेत करें हींग का ये उपाय, पति-पत्नी में झगड़े खत्म होने के साथ होंगे ये 10 फायदे

Published: Aug 19, 2019 05:38:28 pm

Submitted by:

Soma Roy

Heeng ke upay : हींग का काजल लगाने से नजर दोष से बचाव होता है
हींग का उपाय बीमारियों से बचाव में भी कारगर है

benefits of heeng
नई दिल्ली। ज्यादातर लोग अपने कामकाज से असंतुष्ट रहते हैं। किसी को रुपए-पैसों की दिक्कत है तो कोई पति-पत्नी में अनबन की समस्या से पीड़ित। इन परेशानियों को दूर करने के लिए हींग के उपाय बेहद कारगर साबित हो सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इसके कुछ खास प्रयोग बताए गए हैं।

1.पंडित रवि दुबे के अनुसार अगर पति—पत्नी में अनबन रहती है तो पति के सिरहाने थोड़ी हींग और एक मोरपंख रख दें। अब सुबह इसे घर के बाहर फेंक दें। ये काम शनिवार या मंगलवार करें। इससे परेशानी दूर हो जाएगी।
2.नजर दोष से बचने के लिए लहसुन के अर्क को चुटकी भर हींग और कपूर के साथ मिलाकर पीस लें। अब रोजाना इसे काजल की तरह लगाएं। इससे बुरी बलाओं से बचाव होगा।

3.जो लोग धनवान बनना चाहते हैं उन्हें चुटकी भर हींग लेकर अपने ऊपर से उतारकर उत्तर दिशा में फेंक देना चाहिए। इससे कार्य में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।
24 अगस्त को होगी जन्माष्टमी, इन 10 तरीकों से करें लड्डू गोपाल को प्रसन्न

4.बिजनेस और नौकरी में तरक्की पाने के लिए घर से निकलते वक्त चुटकीभर हींग अपने दाहिने हाथ में रख लें और श्रीं श्रीं का 11 बार मंत्रोच्चारण करें। इसके बाद हींग को खा लें। ऐसा करने से आपको कामयाबी मिलेगी।
5.इंटरव्यू में हर बार असफलता मिलती है तो उस दिन घर से बाहर जाते समय चुटकी भर हींग को अपने माथे से तीन,पांच व सात बार घुमाकर किसी चौराहे पर डाल दें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।
6.जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं उन्हें हींग के पानी से सुबह कुल्ला करना चाहिए। ऐसा रोजाना जल्द ही बीमारी दूर हो जाएगी।

7.कर्ज से छुटकारा पाने के लिए रोजानानहाने के पानी में थोड़ी सी हींग मिलाकर नहाएं। ये लगातार सात दिनों तक करें।
8.अगर नजर बाधा के चलते कोई काम नहीं बन रहा है या भूत-प्रेत का साया है तो 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर छोटी गोलियां बना लें। अब रोजाना सुबह शाम एक-एक गोली जलाएं। इससे नकारात्मकता दूर होगी।
9.लगातार स्वास्थ संबंधित परेशानियां रहती हैं तो हींग को काले कपड़े में बांधकर धारण कर लें। इसे शनिवार के दिन अपने दाहिने हाथ में पहनें।

10.अगर आपके काम बनते-बनते अटक जाते हैं तो शुभ काम करते जाते समय अपनी जेब में थोड़ी हींग रखकर ले जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो