scriptऐसी जगहों पर घर होना माना जाता है अशुभ, झेलनी पड़ सकती हैं मुसीबत | home at such places can be unauspicious it creates trouble | Patrika News

ऐसी जगहों पर घर होना माना जाता है अशुभ, झेलनी पड़ सकती हैं मुसीबत

Published: Mar 07, 2019 12:17:30 pm

घर में वास्तु से जुड़ी इन बातों का ध्यान रखना जरूरी है।
यह वास्तु टिप्स आपके लिए उपयोगी हो सकती हैं।

ऐसी जगहों पर घर होना माना जाता है अशुभ, झेलनी पड़ सकती हैं मुसीबत

ऐसी जगहों पर घर होना माना जाता है अशुभ, झेलनी पड़ सकती हैं मुसीबत

नई दिल्ली। हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसका अपना एक घर हो समाज में वह सम्मान के नज़रिए से देखा जाए और उसके घर में हमेशा सुख-शांति का वास हो। अगर आप अपने घर में हमेशा सुख-शांति और खुशहाली का माहौल चाहते हैं तो आपके लिए घर से जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है। इन बातों का ध्यान रखने से आपका घर हमेशा दोष मुक्त रहेगा साथ ही परिवार के लोग भी सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

1.वास्तु शास्त्र आपके घर, दुकान और जीवन की तरक्की में बहुत बड़ा योगदान रखता है इसलिए इन जगहों पर वास्तु का ध्यान रखना जरूरी हो जाता है।

2.यदि घर की ज़मीन का वास्तु ठीक ना है तो आपके हंसते-खेलते जीवन में संकट और परेशानियों के अलावा कुछ नहीं बचेगा।

3.घर या दफ्तर में वास्तु दोष के कारण उत्पन्न होने वाली परेशानियों का अंत करना है तो कुछ खास बातों का ध्यान रखना आपके लिए जरूरी हो जाता है।

4.वास्तु के दोष से बचने के लिए ध्यान रखें कि ऐसी जगह घर ना खरीदें या बनवाएं जहां पर आस-पास में कोई नदी हो क्योंकि इससे ज़मीन में वास्तु दोष पैदा होता है।

5.वास्तु के अनुसार नदी के निकट खरीदी गई ज़मीन के कारण जो दोष पैदा होते है उसके कारण हमेशा परेशानियां ही झेलनी पड़ती हैं।

यह भी पढ़ें

छोटा सा आईना दूर करेगा घर की आर्थिक तंगी, वास्तु दोष से भी मिलेगा छुटकारा

6.कभी भूलकर भी शमशान या कब्रिस्तान के पास ज़मीन नहीं खरीदनी चाहिए और ना ही घर होना चाहिए। शमशान से घर की दूरी जितनी अधिक होगी उतना अच्छा रहता है।

7.कहा जाता है कि इन दोनों स्थानों पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव सबसे अधिक होता है और यह आपको भूत-प्रेत संबंधी परेशानियों में डाल सकता है।

8.वास्तु के अनुसार हॉस्पिटल के आस-पास भी घर नहीं खरीदना चाहिए इससे भी नकारात्मक ऊर्जा के कारण परेशानी झेलनी पड़ती हैं।

9.वास्तु में बताया गया है कि हॉस्पिटल के पास घर होने के कारण परिवार के लोगों को रोगों का शिकार होना पड़ता है।

10.अगर घर का शुभ वास्तु चाहते हैं तो मंदिर या धार्मिक स्थल के नज़दीक घर ले सकते हैं क्योंकि धार्मिक स्थानों के पास की भूमि सकारात्मक ऊर्जा का केन्द्र मानी जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो