scriptशनिवार के दिन नदी में कील प्रवाहित करने समेत करें ये 10 काम, दूर होगा शनि दोष | how to get rid with shani dosh, know 10 powerful totke | Patrika News

शनिवार के दिन नदी में कील प्रवाहित करने समेत करें ये 10 काम, दूर होगा शनि दोष

Published: May 11, 2019 09:51:26 am

Submitted by:

Soma Roy

अपने वजन के बराबर कोयले को नदी में बहाने से भी लाभ होता है
शनिवार को किसी शनि मंदिर में काले या नीले रंग के कपड़े दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैंं

shani dosh

शनिवार के दिन नदी में कील प्रवाहित करने समेत करें ये 10 काम, दूर होगा शनि दोष

नई दिल्ली। कई लोगों की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में होता है या व्यक्ति पर शनि की महादशा चलती है। ऐसे में व्यक्ति को तकलीफों का सामना करना पड़ता है। इनसे बचने के लिए शनिवार को किए गए कुछ विशेष उपाय कारगर साबित हो सकते हैं। इससे शनि दोष से छुटकारा मिलने समेत तरक्की भी होगी।
जानें केदारनाथ से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें, इस जगह बैल के रूप में भोलेनाथ ने दिए थे दर्शन

1.शनि को न्याय का देवता माना जाता है इसलिए अगर वो आपसे रुष्ठ हैं तो आप शनिवार के दिन किसी बहती हुई नदी में एक कील, 100 ग्राम काली उड़द की दाल और 100 ग्राम काले तिल प्रवाहित करें। इन्हें नदी में बहाते समय सभी चीजों को एक काले रंग के कपड़े में बांध लें। ऐसा लगातार सात शनिवार करने से शनि दोष से छुटकारा मिलेगा।
2.अगर आपका कोई काम नहीं बन रहा है तो शनिवार के दिन किसी गरीब या बुजुर्ग व्यक्ति को काला कंबल और एक सूखा नारियल दान करें। इससे शनि देव प्रसन्न होंगे।

3.अगर शनि के नकारात्मक प्रभाव के चलते आपकी नौकरी में दिक्कतें आती रहती हैं तो अपने वजन के बराबर कोयला लें और इसे नदी में बहा दें। इससे आपको लाभ होगा।
4.जिन घरों में बरकत नहीं होती है या धन नहीं टिकता है तो उन्हें शनिवार के दिन किसी काले घोड़े की नाल लाकर अपने घर के मुख्य द्वार पर टांग देना चाहिए। इससे नजर दोष दूर हो जाएगा।
5.जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं उन्हें शनिवार के दिन काली उड़द की दाल के बने तीन वड़े अपने सिर से सात बार उतारकर किसी कौए को खिला देने चाहिए। इससे आपकी समस्या दूर हो जाएगी।
गुरुवार को केले के पेड़ पर चढ़ा दें इन 10 में से कोई भी एक चीज, संवर जाएगी किस्मत

6.किसी खास काम में सफलता पाने के लिए आज के दिन एक लाल रेशमी धागा लेकर उसे अपनी लंबाई के बराबर काट लें। अब इसे धुले हुए आम के एक पत्ते पर लपेट लें। इस दौरान ओम शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें। अब इसे नदी में बहा दें, इससे जल्द ही आपका काम बन जाएगा।
7.मुसीबतों से बचने के लिए प्रत्येक शनिवार को सरसों के तेल में बना भोजन किसी शनि मंदिर में दान करें। इससे शनि देव की आप पर कृपा होगी।

8.शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन उन्हें काले या नीले रंग के कपड़े पहनाने से उनकी कृपा आपको प्राप्त होगी। चूंकि शनि देव की मूर्ति या तस्वीर घर में नहीं रखनी चाहिए इसलिए आप ये वस्त्र किसी शनि मंदिर में भेंट करें।
9.जिन लोगों पर शनि की महादशा चल रही है, उन्हें शनि के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए अपनी पहनी हुई चप्पल किसी शनि मंदिर के बाहर छोड़ आएं। अगर चप्पल काले रंग की हो तो ज्यादा अच्छा होगा।
10.शनि के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए शनिवार के दिन काले कुत्ते को सरसों का तेल लगी हुई रोटी खिलाने से भी लाभ होता है। इससे आपकी तरक्की के नए रास्ते भी बनेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो