अगर आपके साथ हो रही है ये 10 अजीबो-गरीब घटनाएं तो समझ जाइए घर पर है किसी प्रेत का साया

अगर आपके साथ हो रही है ये 10 अजीबो-गरीब घटनाएं तो समझ जाइए घर पर है किसी प्रेत का साया

Soma Roy | Publish: Aug, 31 2018 01:10:55 PM (IST) दस का दम

नई दिल्ली। अक्सर आपने सुना होगा कि कई लोग नए घर में प्रवेश करते ही बर्बाद हो जाते हैं। कहते हैं इसका कारण अमूक घर का अनलकी व भूत-प्रेत का बाधा होना हो सकता है। आज के वैज्ञानिक दौर में ये बात भले ही सुनने में अजीब लगे, मगर हकीकत में इन चीजों का भी अस्तित्व है। तभी कई घरों में अजीबो-गरीब घटनाएं होती रहती हैं। तो क्या है वो संकेत जिससे पता चलता है कि घर में किसी प्रेत का साया है, आइए जानते हैं।

1.जिस घर में भूत-प्रेत का साया होता है ऐसे घर हमेशा मनहूस होते हैं। ऐसे घरों में चारो-ओर नकारात्मकता का महौल रहता है। ऐसे घर लाख गुणा अच्छे होने के बावजूद यहां रहने वालों को शांति नहीं मिलती है। उन्हें घर में घुसते ही अजीब-सा महसूस होता है।

2.जिन घरों में भूत-प्रेत बाधा होती है वहां रात को सोने में लोगों को दिक्कत आती हैं। कई बार सपने में अनहोनी घटनाएं घटित होते हुए दिखती हैं। ये घर में रह रही आत्मा का संकेत होता है कि लोग घर छोड़कर चले जाएं। वहीं कुछ लोगों को अजीब आवाजें सुनाई देती है और उन्हें गहरी नींद नहीं आती है।

3.ऐसे नकारात्मक घर में रहने से खुशहाल परिवार में अचानक से मातम छा जाता है। यहां लोग आपस में लड़ने लगते हैं। उनके बीच प्रेम खत्म हो जाता है और वे गुस्सैल बन जाते हैं। ऐसे घर में हमेशा टेंशन का महौल रहता है।

4.अगर पहले सब सही चल रहा था और अचानक चीजें बिगड़ने लगे, आपके हर काम में बाधाएं आने लगे तो समझ जाएं कि घर में मौजूद नकारात्मक शक्ति आपको कुछ भी करने से रोक रही है। वो आपको इस घर से हटाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है।

5.ऐसे मनहूस घरों में रहने वाले लोगों का मस्तिष्क अच्छे विचारों को छोड़ बुराई की ओर जाने लगता है। वे हर बात से डरने लगते हैं। उन्हें दिन की जगह रात ज्यादा अच्छी लगती है। इस दौरान व्यक्ति शराब और सिगरेट जैसी बुरी लतों का आदि हो जाता है।

6.जिन घरों में भूत-प्रेत का साया होता है ऐसे लोग अचानक और बेवजाह बीमार पड़ने लगते हैं। ये लोग काफी इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो पाते हैं। इन पर दवाइयां असर नहीं करती हैं। इसके अलावा लोगों के मन में आत्महत्या का ख्याल आने लगता है।

7.जिन घरों में भूत-प्रेत का साया रहता है वहां मंगल ग्रह रुष्ठ हो जाते हैं। जिससे घर में अक्सर बिजली से जुड़े उपकरण खराब होने लगते हैं। साथ ही घरवालों की तरक्की रुक जाती है। जिससे धन की समस्या हो जाती है।

8.नकारात्मक शक्तियों से घिरे ऐसे घरों में रहने वालों का मन पूजा-पाठ से हटने लगता है। इसके अलावा बच्चों का मन पढाई में नहीं लगता है, वे जिद्दी हो जाते हैं, वे बुरी आदतों के लती बन जाते हैं।

9.अगर आपको रात में सोते समय अजीब आवाजें सुनाई देती है, खासतौर पर किसी के रोने की या पायल की तो घर में कोई नेगेटिव शक्ति हो सकती है। इसके अलावा अगर घर के किसी दीवार या कोने में कोई अजीब-सी आकृति दिखाई दे तो समझे कि घर में भूत-प्रेत बाधा है।

10.ऐसे घरों में रहने वाले लोग समाज से कटने लगते हैं, उनके मन में अजीब-सा डर बैठ जाता है। कई बार उन्हें ऐसा महसूस होता है कि कोई उन्हें देख रहा है व उनके साथ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned