scriptकाले तिल के इस चमत्कारी उपाय से गरीबी हो जाएगी चुटकियों में दूर | Patrika News
दस का दम

काले तिल के इस चमत्कारी उपाय से गरीबी हो जाएगी चुटकियों में दूर

10 Photos
6 years ago
1/10

अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं और लाख कोशिशों के बावजूद आप इससे छुटकारा नहीं हासिल कर पा रहे हैं तो आज ही काले तिल का ये उपाय अपनाइए। इससे रुपए—पैसों से संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो जाएगी। इसके अलावा इससे तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे।

2/10

कई बार शनि की साढ़े साती की वजह लोगों को कर्ज एवं आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के लिए शनिवार के दिन काले तिल एवं काली उड़द की दाल को किसी काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान कर देना चाहिए। इससे पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती है।

3/10

अगर आप की कुंडली में राहु—केतु अशुभ स्थिति में है और इससे तरक्की में अड़चने आ रहीं है तो भी काले तिल का उपाय बहुत असरदार साबित होता है। इसके लिए आपको शनिवार को काले तिल का दान करना चाहिए। आप चाहे तो किसी काले कुत्ते को तिल से बना व्यंजन भी खिला सकते हैं।

4/10

यदि आप या आपके परिवार में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा है तो हर शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करें। इससे बुरा समय टलता है और व्यक्ति का दुर्भाग्य कम होता है। शिवलिंग पर काला तिल चढ़ाते समय दूध का भी प्रयोग करें।

5/10

यदि आपकी कुंडली में कालसर्प, पितृ दोष एवं शनि की दशा है तो आपको काले तिल का उपाय अपनाना चाहिए। इसके लिए आपको शनिवार को सरसो के तेल में काले तिल डालकर अपनी छाया उसमें देखें। अब इसे किसी मंदिर में व पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इससे दोष दूर हो जाएंगे।

6/10

कई लोगों के नया काम शुरू करने एवं व्यापार में दिक्कतें आती रहती है। इसे दूर करने के लिए हर रोज एक लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें काले तिल डालकर शिव जी को अर्पित करें। इस दौरान ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करते रहें।

7/10

अगर आपके जीवन साथी के साथ आपकी अनबन हो रही है, इससे आपका रिश्ता खतरे में पड़ता हुआ दिखे तो आप पूजा के दौरान भगवान को फूलों के साथ काले तिल भी अर्पित करें। ऐसा करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और आपके शादीशुदा जीवन में खुशहाली आती है।

8/10

जब किसी व्यक्ति के जीवन में बुरा समय आता है तो उसके प्रत्येक कार्य अटकते हैं। उसे रोग घेर लेते हैं और धन—संपत्ति का भी नुकसान होता है। इस संकट से उबरने के लिए प्रत्येक शनिवार को पीपल के वृक्ष में काले तिल रख दें। इससे बुरा समय टल जाएगा।

9/10

अगर आपकी शादी नहीं हो रही है, किसी तरह की रुकावट आ रही है तो शिवलिंग पर बिल्व पत्र एवं काले तिल चढ़ाएं। ऐसा करने से शिव जी की आप पर कृपा होती है। इससे आपको गुणी एवं समझदार साथी मिलता है।

10/10

यदि किसी की कुंडली में शनि खराब अवस्था में हों या शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रही हो तो किसी पवित्र नदी में हर शनिवार काले तिल प्रवाहित करें। इस उपाय से शनि के दोषों की शांति होती है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.