scriptशादी में हो रही देरी या नहीं मिल रही पसंदीदा नौकरी तो इस फूल के उपाय से पूरी होगी हर मुराद | Patrika News
दस का दम

शादी में हो रही देरी या नहीं मिल रही पसंदीदा नौकरी तो इस फूल के उपाय से पूरी होगी हर मुराद

10 Photos
6 years ago
1/10

लोग रुपए कमाने के लिए कितनी मेहनत करते हैं तब भी उन्हें पर्याप्त धन नहीं मिल पाता है। इसकी वजह उनकी कुंडली में मौजूद दोष हो सकता है। इससे उनकी आय क्षेत्र में रुकावट आती है। इस समस्या को दूर करने के लिए नीले फूल का उपाय बहुत असरदार साबित होता है। आज हम आपको इससे जुड़े कुछ फायदों के बारे में बताएंगे।

2/10

मनचाही नौकरी और सफलता पाने के लिए नवरात्र में नवमी के दिन देवी मां को पांच टुकड़े फिटकरी, 6 नीले फूल और एक कमर में बांधने वाली बेल्ट चढ़ाएं। अब दशमीं के दिन बेल्ट को किसी गरीब को दान दें एवं फूल एवं अन्य चीज को अपने पास रख लें। अब जिस किसी इंटरव्यू में आपको जाना हो वहां जाने से पहले अपनी जेब में उन चीजों को रख लें।

3/10

अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए भगवान विष्णु, शिव और मां दुर्गा को नीले रंग के अपराजिता के फूल अर्पित करें। इससे सभी देवी—देवता प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में खुशहाली आएगी और आपकी तरक्की होगी।

4/10

अगर विवाह में बार-बार बाधाएं आ रहीं है तो आप किसी सुनसान जमीन में लकड़ी से ज़मीन खोदकर उसमें नीले रंग का एक फूल दबा दें। ऐसा करने से शादी में आ रही रुकावटें खत्म हो जाएंगी। इसके अलावा इससे शनि ग्रह के दुष्परिणाम भी कम होंगे।

5/10

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो आप किसी नदी में नीले रंग के पांच या सात फूल लेकर बहा दें। इससे जीवन में कभी सुख—शांति की कमी नहीं होती है। ये उपाय करने से व्यक्ति का जीवन वैभवशाली बनता है।

6/10

अगर आप दरिद्रता का सामना कर रहे हैं तो मोक्षदा एकादशी के दिन व्रत रखकर या पूजन के दौरान भगवान श्रीकृष्ण को नीले रंग का फूल चढ़ाएं। इससे व्यक्ति को सभी पापों से मुक्ति मिलती है। साथ ही ऐसे लोगों के पास रुपए—पैसे की कमी नहीं रहती है।

7/10

अगर आपका मंगल ग्रह कमजोर है और दुश्मन आप पर हावी रहते हैं तो मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी को नीले फूल अर्पित करें। ध्यान रहें कि फूल चढ़ाने के लिए सूर्यास्त के बाद का समय चुनें।

8/10

यदि आपका शुक्र ग्रह कमजोर है व ये आपकी कुंडली में बारहवें स्थान पर है तो इसके प्रभाव को कम करने के लिए सूर्यास्त के समय नीले रंग के फूल को जमीन में दबा दें। इससे ग्रह दोष दूर हो जाता है और शुभ फल मिलने लगता है। इससे दूसरे आपकी ओर आकर्षित भी होने लगते हैं।

9/10

अगर आपको नजर लग गई है या आपके घर में नकारात्मकता का वास है तो इससे छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन नीले रंग के अपराजिता के फूल को पीपल के वृक्ष पर चढ़ाएं। इससे नेगेटिव शक्तियों का प्रभाव खत्म हो जाएगा।

10/10

यदि आप परेशानियों से घिरे हुए हैं, आपकी तरक्की नहीं हो रही है, घर—परिवार में आपको तनाव का सामना करना पड़ रहा है तो आप शुक्रवार को तारा देवी को रुद्राक्ष एवं नीले फूल अर्पित करें। इस दौरान देवी के किसी स्त्रोत का पाठ करें। ऐसा करने से देवी प्रसन्न होती हैं और आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.