scriptअगर हाथों में है इन 10 में से कोई एक भी चीज तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता | Patrika News
दस का दम

अगर हाथों में है इन 10 में से कोई एक भी चीज तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

10 Photos
6 years ago
1/10

व्यक्ति की किस्मत उसके हाथों की लकीरों में छिपी होती है। तभी हस्तशास्त्र विज्ञान में हाथों की बनावट एवं उस पर बने खास निशान बहुत मायने रखते हैं। इसी से तय होता है कि व्यक्ति जीवन में कितनी तरक्की करेगा और उसके पास कितनी धन—सम्पत्ति होगी। आज हम आपको कुछ ऐसे ही खास चिन्हों के बारे में बताएंगे, जिनके हाथ में होने से व्यक्ति करोड़पति बनता है।

2/10

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में मस्तिष्क रेखा लंबी हो और कहीं से टूटी हुई व कटी हुई न हो। साथ ही भाग्य रेखा—जीवन रेखा के साथ मिलकर एक अन्य रेखा बनाती हो तो इसे शुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्ति के हाथों में करोड़पति बनने का योग होता है।

3/10

जिन लोगों के हाथों में बुध से निकलने वाली रेखा चंद्र के पर्वत से मिलती हुई नजर आती है और जीवनरेखा भी चंद्र पर्वत पर आकर रुकती है तो ऐसे लोगों की किस्मत अचानक चमकने वाली होती है। ऐसे लोगों को धन पा्रप्ति के साथ सम्मान भी मिलता है।

4/10

जिनकी भाग्य रेखा और जीवन रेखा के बीच दूरी हो और वहीं चंद्र से निकली कोई पतली रेखा भाग्य रेखा में मिले। इसके अलावा चंद्र, भाग्य और मस्तिष्क रेखाएं त्रिकोण की तरह नजर आए तो ऐसे लोगों को भी धन लाभ होने की संभावना रहती है।

5/10

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा थोड़ी मोटी हो और शनि पर्वत तक जाए। साथ ही हथेली पर गुरु, सूर्य, शनि, बुध चारों पर्वत उभार वाले हो तो ऐसे लोग अचानक करोड़पति बन जाते हैं।

6/10

अगर किसी व्यक्ति की अंगुलियां सीधी और पतली हो और भाग्य रेखा एक से ज्यादा हो तो कहा जाता है कि ऐसा व्यक्ति अपनी मेहनत से करोड़पति बनते हैं। ऐसे लोग जीवन में सोच—समझकर आगे बढ़ते हैं।

7/10

जिन लोगों के हाथों में जीवन रेखा के साथ-साथ मंगल रेखा बहुत लंबी एवं आखिरी तक होती है तो ऐसे लोगों को पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना रहती है। ऐसे लोग विलासितापूर्ण जीवन जीते हैं।

8/10

जिन लोगों के हाथों में भाग्यरेखा की कोई लाइन जीवन रेखा से निकलती हो और आपकी हथेली बहुत मुलायम एवं गुलाबी रंगत लिए हुए हो तो ऐसे लोगों के जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती है। इनके बहुत रुपए खर्च करने के बावजूद धन आता रहता है।

9/10

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में त्रिशूल का निशान हो तो इसे बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों पर भगवान शिव की खास कृपा रहती है। ये बहुत भाग्यवान होते हैं और इनके पास बहुत धन—सम्पत्ति होता है।

10/10

जिस व्यक्ति की कुंडली में मंगल चौथे, सूर्य पांचवें और गुरु ग्यारहवें भाव में हो तो ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। ऐसे व्यक्तियों को पैतृक संपत्ति मिलने के आसार होते हैं, ऐसे लोगों के पास जमीन—जायदात भी बहुत होता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.